Lucky Girls for Husband: ऐसी पत्नियां होती हैं अपने पार्टनर के लिए लकी! क्या आपके जीवनसाथी में है ये खास बात
Advertisement
trendingNow11522669

Lucky Girls for Husband: ऐसी पत्नियां होती हैं अपने पार्टनर के लिए लकी! क्या आपके जीवनसाथी में है ये खास बात

Female Body parts: हस्त ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के शरीर की रचना उसके चरित्र और जीवन के बारे में काफी चीजें बया करते हैं, कहा जाता है कि लड़कियों की शारीरिक रचना ये भी बताता है कि आने वाले समय वह कैसे घर जाएगी, उसका जीवनसाथी कैसा होगा. आइए जानते हैं कि लड़कियों में किस तरह ऐसे पहचान करें. 

 

भाग्यशाली लड़कियां

Lucky Life Partner: हिंदू धर्म में शादी के समय लड़का- लड़की की कुंडली आदि मिलवाई जाती है कि आने वाले समय में दोनों के रिश्ते कैसे रहने वाले है और उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. साथ ही उन्हें अपने जीवनसाथी के स्वभाव के बारे में काफी कुछ पता चलता है. आप अपने जीवनसाथी का हाथ, माथा, पैर देखकर पता सकते हैं कि लाइफ पार्टनर आपके लिए लकी है या नहीं.  इसकी जानकारी सामुद्रिक शास्त्र में दी गई है जो आपके लाइफ पार्टनर के अंग देखकर बताता है कि आपका जीवनसाथी कैसा होगा. 

माथा चौड़ा या अर्द्धचंद्र आकार

जिन लड़कियों का माथा चौड़ा या अर्द्धचंद्र आकार का होता है तो वो अपने लाइफ पार्टनर के लिए लकी होती है. ऐसी लड़कियों को ससुराल पक्ष में प्यार मिलता है. माना जाता है कि ऐसी लड़कियां विवाह के बाद घर में सौभाग्य लाती हैं. 

पैर का अंगूठा 

जिन लड़कियों के पैर का अंगूठा आगे की ओर उठा हुआ और गोल होता है तो ऐसी लड़कियों को बहुत भाग्यशाली मनाते हैं. ऐसा भी माना जाता है कि इन लड़कियों की शादी के बाद अपने पति के लिए बेहद लकी होती हैं उसे धनलाभ भी होता है.

पैर की अंगूठे की बगल उंगुली

कहा जाता है कि जिन लड़कियों की पैर के अंगूठे की ठीक बगल वाली उंगुली यदि लंबी और निकली हुई है तो ऐसे लड़कियां काफी भाग्यशाली होती हैं. ऐसी लड़कियों को परिवार में सभी तरह के सुख प्राप्त होते हैं. साथ ही इनके जीवनसाथी से ज्यादा इनका दबदबा होता है.  

हथेली की यह खास बात

जिन लड़कियों के हाथ में शुक्र और गुरु पर्वत उभार हुआ होता है ऐसी लड़कियों का दांपत्‍य जीवन काफी सुखमय और रोमांचित होता है. ऐसा माना जाता है कि ये अपने पति को हर प्रकार का सुख देती है और खुद भी सुखी रहती हैं. 

गर्दन की लकीर 

कहा जाता है कि यदि किसी महिला के गले में 3 रेखाएं दिखाई देती हैं और उसका गला सुंदर, गोल आकार वाला हो तो यह बहुत ही लाभकारी परिणाम देने वाला होता है.  परिवार में शांति का माहौल रहता है और शादी के बाद उनका पति आर्थिक उन्नति करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news