Lucky Gemstone: बर्थ डेट से जानें कौन सा जेमस्टोन आपके लिए साबित होगा लकी, जिसे धारण करते ही बदल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11889758

Lucky Gemstone: बर्थ डेट से जानें कौन सा जेमस्टोन आपके लिए साबित होगा लकी, जिसे धारण करते ही बदल जाएगी किस्मत

Lucky Gemstone By Date Of Birth: लकी जेमस्टोन वह रत्न होते हैं जो विशेष ग्रहों और राशियों मूलांको के अनुसार धारण किए जाते हैं ताकि व्यक्ति को शुभता, स्वास्थ्य और समृद्धि में वृद्धि हो. 

Lucky Gemstone By Date Of Birth

Lucky Gemstone By Date Of Birth: ज्योतिष विज्ञान में विशेष रूप से रत्नों का महत्व है. यह माना जाता है कि प्रत्येक रत्न किसी न किसी ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि हमारे जीवन पर विशेष प्रकार का प्रभाव डालते हैं. इसलिए, अपनी जन्मतिथि के आधार पर किसी व्यक्ति के लिए कौन सा रत्न शुभ होगा, यह जानना अत्यंत महत्वपूर्ण होता है.

जेमस्टोन का महत्व
लकी जेमस्टोन वह रत्न होते हैं जो विशेष ग्रहों और राशियों, मूलांको के अनुसार धारण किए जाते हैं ताकि व्यक्ति की शुभता, स्वास्थ्य और समृद्धि में वृद्धि हो. धार्मिक मान्यता है कि ये रत्न ऊर्जा को संतुलित करते हैं और व्यक्ति की जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाते हैं. इसे धारण करने से पहले ज्योतिषी की सलाह जरूर लेनी चाहिए, क्योंकि गलत रत्न पहनने से नकारात्मक प्रभाव भी हो सकते हैं. यदि सही तरीके से चुना जाए तो लकी जेमस्टोन से जीवन में संतुलन और सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि हो सकती है. ज्योतिषी ग्रहों के अनुसार पन्ना बुध ग्रह के लिए, मूंगा मंगल ग्रह के लिए और पुखराज गुरु ग्रह के लिए बताते हैं, वैसे हीं मूलांक के आधार पर भी वे रत्नों का सुझाव देते हैं. 

जन्मतिथि के आधार पर जेमस्टोन
जिन लोगों की जन्मतिथि 1, 10, 19 या 28 है, उनके लिए माणिक्य रत्न पहनना शुभ रहेगा. यह रत्न सोने में पहनने से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा और समृद्धि आती है.

जिनकी जन्मतिथि 2, 11, 20 या 29 है, उन्हें मोती रत्न को धारण करना चाहिए. यह रत्न विशेष रूप से उन लोगों के लिए है जिन्हें अकेलापन महसूस होता है या जो अधिक गुस्सा करते हैं. मोती चंद्रमा का प्रतिनिधित्व करता है.

3, 12, 21 या 30 तारीख को जन्मे लोगों के लिए पुखराज रत्न बेहद शुभ होता है. यह रत्न भी सोने में पहना जाता है और इससे व्यक्ति को अनेक लाभ होते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 4, 13 और 22 को जन्मे लोगों को नीलम या गोमेद रत्न पहनना चाहिए. 5, 14, और 23 जन्मतिथि के लोगों के लिए पन्ना शुभ होता है.

6, 15 और 24 तारीख को जन्मे व्यक्तियों के लिए हीरा रत्न बेहद शुभ होता है. जबकि 7, 16 और 25 जन्मतिथि वालों के लिए लहसुनिया शुभ रहता है.

8, 17 और 26 तारीख को जन्मे व्यक्तियों को नीलम रत्न पहनना शुभ रहता है. इससे जीवन में सुख और शांति बनी रहती है. 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोगों के लिए मूंगा रत्न शुभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news