Lucky Mole: शरीर के इन हिस्सों में तिल होने से बनते हैं किस्मत के धनी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी
Advertisement
trendingNow11393197

Lucky Mole: शरीर के इन हिस्सों में तिल होने से बनते हैं किस्मत के धनी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

Mole On Body: इंसान के शरीर के हर हिस्से में तिल का कोई न कोई संकेत होता है. कुछ दिल सौभाग्य का सूचक होते हैं तो कुछ तिल होने से जिंदगी में हमेशा पैसों की तंगी रहती है.

 

लकी तिल

Moles on Body Meaning: शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा, जिसके शरीर पर तिल न हो. शरीर पर तिल होना कभी सुंदरता में चार चांद लगाता है तो कभी दाग की तरह भी लगता है. हालांकि, सामुद्रिक शास्त्र में तिल के होने के अलग ही मायने हैं. इसके अनुसार, शरीर के विभिन्न हिस्सों में तिल का होना अलग कहानी बयां करता है. शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल होना आपको भाग्यवान बनाता है तो वहीं कुछ हिस्सों पर तिल होना अशुभ माना जाता है. ऐसे में जानिए कि शरीर के किन हिस्सों में तिल होने से आप किस्मत के धनी बनेंगे.

दाहिनी भुजा में तिल

दाहिनी भुजा में तिल वाले लोगों को कभी भी धन की कमी नहीं होती. इनको जिंदगी में सुख-सुविधाओं के हर साधन प्राप्त होते हैं. ऐसे लोगों की समाज में काफी प्रतिष्ठा होती है. हर कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत के दम पर झंडे गाड़ लेते हैं.

दाहिने गाल पर तिल

किसी इंसान के दाहिने गाल पर तिल होना काफी शुभ माना जाता है. इससे उसको समय-समय पर धन की प्राप्ति होती है. मां लक्ष्मी की कृपा बने रहती है, जिससे घर में हमेशा बरकत बने रहती है. ऐसे लोग अपने जीवनसाथी के प्रति ईमानदार होते हैं, उनके हर सुख-दुख का ख्याल रखते हैं. 

सीने के बीच में तिल 

जिस इंसान के सीने के बीच में तिल होता है. ऐसे लोग काफी सौभाग्यशाली माने जाते हैं. मां लक्ष्मी की हमेशा कृपा बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती है. इनका जीवन काफी सुखमय होता है. लाइफ में जो भी करने की चाह रखते हैं, अधिकतर इच्छाएं पूरी हो जाती हैं.

माथे के दाहिनी तरफ तिल

माथे के दाहिनी तरफ तिल होना काफी लकी माना जाता है. ऐसे जातकों पर मां मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. इनको कभी आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता और धन की कमी नहीं होती है. ऐसे लोग जिंदगी में जो भी करना चाहते हैं, मेहनत के दम पर पा लेते हैं. 

दाहिने हथेली में तिल

अगर आपके दाहिनी हथेली पर तिल है तो ऐसे इंसान किस्मत के काफी धनी होते हैं. ये लोग जिस भी काम में हाथ डालते हैं, सफलता हाथ लगती है, फिर चाहे वह नौकरी हो या बिजनेस. इनको हर जगर भाग्य का साथ मिलता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news