Maha Daridra Yog: पाई-पाई को मोहताज हो जाएंगे ये राशि वाले लोग, 'ग्रहों के राजा' बढ़ाएंगे आर्थिक परेशानी
Advertisement
trendingNow11808893

Maha Daridra Yog: पाई-पाई को मोहताज हो जाएंगे ये राशि वाले लोग, 'ग्रहों के राजा' बढ़ाएंगे आर्थिक परेशानी

Maha Daridra Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर माह 30 दिन में गोचर करते हैं. जुलाई में सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और इस दौरान महा दरिद्र योग का निर्माण हुआ है, जो कुछ राशि वालों के लिए बेहद खतरनाक साबित होने वाला है. 

 

surya gochar 2023 maha daridra yog

Sun Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपने निश्चित समय पर हर ग्रह का गोचर सभी राशि वालों के जीवन पर प्रभाव डालता है. ग्रहों के गोचर से शुभ और अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि सूर्य भी हर 30 दिन में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं. सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और इस दौरान सूर्य मे महा दरिद्र योग का निर्माण किया है. इस अशुभ योग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. 

इस दौरान ये 3 राशि के लोग इस योग से ज्यादा प्रभावित होंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान इन राशि वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. जानें सूर्य गोचर से बने महा दरिद्र योग से किन राशि वालों को विशेष रूप  से सावधान रहने की जरूरत है.  

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य के कर्क में प्रवेश करने से बने महा दरिद्र योग से मिथुन राशि वालों को विशे रूप से सर्तक रहने की जरूरत है. इस दौरान इन राशि वालों को हानि का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि इस राशि की गोचर कुंडली के केंद्र स्थान पर कोई ग्रह नहीं है. ऐसे में इन राशि वालों को विशेष ध्यान रखना होगा.

बता दें कि मिथुन राशि वालों की करियर को लेकर चिंता बढ़ सकती है. जॉब के दौरान कार्यस्थल पर खास ध्यान रखें. ऑफिस में साथियों का सहयोग नहीं मिलेगा, जिससे परेशानी बढ़ सकती है. सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं. 

कन्या राशि

सूर्य द्वारा बने महा दरिद्र योग से कन्या राशि वालों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेंगे. इस दौरान मां और जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर खास ध्यान रखें. निवेश करने के लिए ये समय अच्छा नहीं है. इस समय निवेश किए गए पैसे से भारी नुकसान हो सकता है. खासतौर से प्रॉपर्टी आदि में भूलकर भी पैसा न लगाएं. व्यापारियों के लिए इस समय धन लाभ के योग बन रहे हैं.   

धनु राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि वालों के लिए ये योग अशुभ साबित होगा. ऐसे में पिता की सेहत को लेकर खासतौर से सावधान रहें. वहीं, जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी खास ध्यान रखें. दुर्घटना के योग बन रहे हैं. ऐसे में वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें. इसके अलावा, अगर नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये समय ठीक नहीं है. 

Astro Tips: खुशियां पर नहीं पड़ेगा दुखों का साया, केसर और कुमकुम का ये अचूक उपाय हैं बेहद असरदार
 

Shani Vakri 2023: इन लोगों को तबाह कर सकती है शनि की वक्र दृष्टि, बचने के लिए आज से करें ये काम 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news