Monthly Horoscope: अगस्त में इन लोगों को मिलेगी खुशखबरी, जिस अवसर की तलाश में थे, वह होगा पूरा!
Advertisement

Monthly Horoscope: अगस्त में इन लोगों को मिलेगी खुशखबरी, जिस अवसर की तलाश में थे, वह होगा पूरा!

Masik Rashifal 2023: कुछ दिनों बाद नया महीना अगस्त शुरू हो जाएगा. ऐसे में ऑफिशियल कार्यों की अधिकता में नकारात्मकता न लाएं. कारोबारी बड़े के चक्कर में छोटे सौदे हाथ से न जाने दें.

 

मासिक राशिफल

August ka Rashifal: कर्क राशि के जिन लोगों की अभी हाल ही में नौकरी लगी है, उनको महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ेगा. बॉस के साथ किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है, इसलिए आपको शांत रहकर कार्य करना चाहिए. आपके लिए अगस्त का माह तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा और सभी कार्य सुगमता से होते चले जाएंगे. ऑफिशियल कार्यभार अधिक होने से मानसिक दबाव तो बढ़ेगा, किंतु इसको लेकर मन में नकारात्मक विचारों को न आने दें. 

इस माह की शुरुआत में व्यापारियों का मन कुछ व्यथित हो सकता है, लेकिन इसको लेकर व्यापारी परेशान न हों, आगे चलकर सब ठीक हो जाएगा. आपको अपने नेटवर्क को मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए. ग्राहकों और सप्लायरों से संवाद बनाए रखिए. कारोबारी इस बात का ध्यान रखें कि बड़ा मुनाफा कमाने के चक्कर में छोटे-छोटे मुनाफों को हाथ से न जाने दें. सर्कुलेशन तो छोटे सौदे से ही बढ़ेगा. व्यापारियों को इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. हो सकता है पॉलिसी पर इस बार कुछ अधिक बोनस घोषित हो जाए.

युवा लंबे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वह आपके हाथ लगने की उम्मीद दिख रही है. जो युवा डिफेंस सेक्टर में जाने की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. मेहनत करते रहिए. परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थी और नौकरी की तैयारी करने वाले युवा अपने लक्ष्य पर अडिग रहें और उससे बिल्कुल भी न हिले. प्रोफेशन से संबंधित कोर्स करने का विचार रखने वालों के लिए समय उपयुक्त दिखाई दे रहा है. 

अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में जिस दिन शाम को किन्हीं कारणों से घर पर रहें अथवा अपने कार्यस्थल से शाम को लौटे तो बच्चों के साथ मनोरंजन अवश्य करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, जिसके चलते घर का वातावरण अच्छा बनाकर रखें. परिवार में जिन लोगों से रिश्ते थोड़े बिगड़े हुए हैं, उन्हें सुधारने का प्रयास करें. घर के खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा अंत में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

आपको पेट संबंधी परेशानी होने की आशंका है, इसलिए खानपान का विशेष ध्यान रखना चाहिए. डॉक्टर ने यदि आपको वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से लेते हुए वजन कम करना शुरू कर दें. गठिया रोगियों को भी इस बीच सावधान रहने की जरूरत है. अपने ऊपर आलस्य को न हावी होने दें. सुबह जल्दी उठें और योग व शारीरिक एक्टिविटी कर अपने चुस्त-दुरुस्त रखें.

Sawan Month: बाबा भोलेनाथ का स्वरूप है अद्भुत, जानें उनका शारीरिक श्रृंगार और उसका अर्थ
Surya Transit: 1 साल बाद सूर्य ने किया कर्क राशि में प्रवेश, 17 अगस्त तक इन राशियों को बरतनी होगी सावधानी

 

Trending news