Budh Gochar 2023: जनवरी में इन 5 राशियों पर पड़ेगी सबसे ज्यादा मार, बुध की वक्री चाल कर देगी कंगाल
Advertisement

Budh Gochar 2023: जनवरी में इन 5 राशियों पर पड़ेगी सबसे ज्यादा मार, बुध की वक्री चाल कर देगी कंगाल

Mercury Retrograde Effect:  ग्रहों के राजकुमार बुध 30 दिसंबर की रात 11.07 बजे वक्री होकर धनु राशि में आ गए हैं. 18 जनवरी को वह मार्गी हो जाएंगे और फिर 7 फरवरी को मकर राशि में सूर्य से मिलेंगे. 

Budh Gochar 2023: जनवरी में इन 5 राशियों पर पड़ेगी सबसे ज्यादा मार, बुध की वक्री चाल कर देगी कंगाल

Budh Vakri In Dhanu: नया साल दस्तक दे चुका है. धरती से लाखों-करोड़ों मील दूर ग्रह भी अपनी चाल बदल रहे हैं, जिनका आपकी जिंदगी पर असर पड़ना तय है. ग्रहों के राजकुमार बुध 30 दिसंबर की रात 11.07 बजे वक्री होकर धनु राशि में आ गए हैं. 18 जनवरी को वह मार्गी हो जाएंगे और फिर 7 फरवरी को मकर राशि में सूर्य से मिलेंगे. धनु राशि में बुध ग्रह की उलटी चाल के कारण नए साल में 5 राशियों के बुरे दिन आएंगे. कारोबार से लेकर करियर तक इन राशि वालों को काफी सचेत रहना होगा वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. अब जानते हैं कि बुध की उलटी चाल किन राशि वालों के हाल कर देगी बेहाल.

मेष राशि

बुध ग्रह की वक्री चाल के कारण अचानक खर्च बढ़ जाएंगे और प्रोफेशनल लाइफ में भी स्लो हो जाएगी. इनकम और खर्च के बीच असंतुलन बढ़ने के कारण तनाव हो सकता है. अगर जॉब स्विच का सोच रहे हैं तो अभी इंतजार करना ठीक रहेगा. जो लोग बिजनेस करते हैं, उन्हें दुश्मनों से कड़ी चुनौती मिल सकती है. लव लाइफ भी उतार-चढ़ाव भरी रह सकती है. रविवार को गरीबों को भोजन कराएं.

वृष राशि

बुध की उलटी चाल से साल की शुरुआत में काफी हलचल मचेगी. ऑफिस में माहौल आपके अनुरूप नहीं रहेगा. कलीग्स से झगड़ा हो सकता है. प्रमोशन के लिए और इंतजार करना होगा. सेहत बिगड़ सकती है और उस वजह से आर्थिक नुकसान होगा. किसी से धोखा मिल सकता है. लव लाइफ में समस्याएं पैदा हो सकती हैं. बुधवार के दिन गाय को पालक खिलाएं.

सिंह राशि

किसी गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. सेहत भी ठीक नहीं रहेगी. खर्चे भी ज्यादा होंगे और परिवार के लोगों से संबंध बिगड़ेंगे. काम का ओवरलोड आ सकता है. कोई नया काम हाथ में लेने से बचें. कारोबारी हैं तो मुनाफा काफी कम हो सकता है. बुधवार को ऊं बुधाय नम: का जाप करें.

वृश्चिक

खर्च नियंत्रण से बाहर हो जाएंगे. जीवनसाथी से बहस हो सकती है. आंखों का ख्याल रखें और धन को सोच-समझकर खर्च करें. प्रोफेशनल लाइफ निराश कर सकती है. बिजनेस में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है. बुधवार को कन्याओं को मिठाई खिलाएं.

मकर 

बुध मकर राशि के 12वें भाव में गोचर करेंगे. यह नुकसान और खर्च का भाव माना जाता है. बुध की चाल के कारण आपको पेशेवर जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. ऑफिस में कलीग्स और बुजुर्गों से भी अनबन हो सकता है. मेहनत के लिए तारीफ नहीं मिलेगी. पार्टनर से झगड़ा हो सकता है, जिससे आपकी हेल्थ पर असर पड़ेगा. बिजनेस में भी मन मुताबिक फायदा नहीं मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news