मोजोनाइट रत्‍न: कौड़ियों के दाम मिलता है हीरे से ढाई गुना चमकीला यह रत्‍न! तेजी से करता है मालामाल
Advertisement
trendingNow11522220

मोजोनाइट रत्‍न: कौड़ियों के दाम मिलता है हीरे से ढाई गुना चमकीला यह रत्‍न! तेजी से करता है मालामाल

Moissanite vs Diamond: रत्न शास्त्र में हीरा को बहुत प्रभावी रत्‍न बताया गया है लेकिन हीरा बेहद कीमती होता है और इस कारण हर किसी के लिए इसे धारण करना संभव नहीं होता है. ऐसे लोगों के लिए मोजोनाइट बेहद कारगर रहेगा. 

फाइल फोटो

Moissanite Stone Ring Price: रत्न शास्त्र में 9 रत्न और 84 उपरत्नों का उल्‍लेख किया गया है. 9 रत्‍नों में हीरा को बेहद प्रभावी बताया गया है. हीरा बहुत कीमती भी होता है इसीलिए हर किसी के लिए हीरा पहनना संभव नहीं हो पाता है. हीरा या डायमंड शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. शुक्र धन, लग्जरी, प्रेम, विलासिता और सौंदर्य देने वाले ग्रह हैं. लिहाजा सुखद और सफल जीवन जीने के लिए शुक्र ग्रह की कृपा होना बेहद जरूरी है. इसलिए कुंडली में शुक्र कमजोर हो तो हीरा पहनने की सलाह दी जाती है लेकिन हीरा महंगा होने के कारण आप इसे नहीं खरीद पा रहे हैं तो आप इसका सब्सिट्यूट मोजोनाइट रत्‍न धारण कर सकते हैं, जो कि हीरे की तुलना में बेहद ही सस्‍ता है. 

ऐसा दिखता है मोजोनाइट रत्‍न 

मोजोनाइट रत्‍न हीरा से ढाई गुना ज्यादा चमकीला होता है और खासे प्रभावी नतीजे भी देता है. मोजोनाइट के यदि आप आर-पार देखेंगे तो आपको सामने की हर चीज 2 नजर आएंगी. हालांकि मोजोनाइट लैब टेस्‍टेड भी मिलता है इसलिए आप इसे देख-परखकर खरीद सकते हैं और धोखाधड़ी होने की संभावना नहीं होगी. 

मोजोनाइट पहनने के लाभ

मोजोनाइट धारण करने से कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है जिससे व्यक्ति को जीवन में धन-वैभव और सुविधाएं मिलती हैं. जो लोग मीडिया या फिल्‍म-फैशन इंडस्ट्री से जुड़े हुए होते हैं, उनके लिए यह रत्‍न धारण करना बहुत लाभ देता है. 

ये राशि वाले लोग पहन सकते हैं मोजोनाइट  

मोजोनाइट शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्‍व करता है और शुक्र वृषभ एवं तुला राशि के स्वामी हैं इसीलिए इन 2 राशियों के जातक मोजोनाइट धारण कर सकते हैं. इसके अलावा मकर और कुंभ राशि के जातक भी मोजोनाइट पहन सकते हैं क्योंकि इन दोनों राशियों के स्वामी शनि हैं और ज्योतिष के अनुसार शनि और शुक्र ग्रह के बीच मित्रता का भाव होता है. हालांकि बिना ज्योतिषी से सलाह लिए कोई भी रत्न धारण नहीं करना चाहिए. साथ ही मोजोनाइट या हीरा के साथ माणिक्‍य और मोती धारण न करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news