Rashifal: इस राशि वालों को करियर को लेकर मिलेंगे शुभ समाचार, जानें मासिक राशिफल
Advertisement

Rashifal: इस राशि वालों को करियर को लेकर मिलेंगे शुभ समाचार, जानें मासिक राशिफल

Horoscope: जुलाई का महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में लोगों को यह जानने को लेकर उत्सुकता होगी कि नये माह में उनका करियर कैसा रहने वाला है. नौकरी में संघर्ष करना पड़ेगा या फिर मनवांछित इच्छा पूरी होगी.

मासिक राशिफल

July Monthly Horoscope 2023: जुलाई के नये महीने की शुरुआत हो चुकी है. नया महीना कुछ लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आएगा तो कुछ लोगों को अशुभ समाचार सुनने पड़ सकते हैं. कुछ राशि के लोगों की बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. माह के दूसरे सप्ताह में व्यस्तता के चलते कुछ कार्य छूट भी सकता है. वहीं, कुछ लोगों के मामले में जहां एक ओर जुलाई माह में कार्य का प्रदर्शन काफी अच्छा दिख रहा है. वहीं, दूसरी ओर कार्य में टेक्नोलॉजी को जोड़े रखना होगा.

मेष- राशि के लोगों को जुलाई माह के पहले सप्ताह में अपना कार्य पूरा करने के साथ ही आराम को भी महत्व देना चाहिए, केवल काम करते रहने से थक जाएंगे. आपको अपने मूल उद्देश्य से नहीं भटकना चाहिए, हो सकता है कोई नकारात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति आपको भ्रमित करने का प्रयास करें. कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है, क्योंकि कार्य बहुत अच्छे बनते नहीं दिखाई पड़ रहे हैं वहीं सोचे गए कार्य भी बनने में संदेह है. आपका संबंध प्रशासनिक और प्रबंधन क्षमताओं से संबंधित रहेगा इसलिए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करें. 

वृष- वृष राशि के लोगों की बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी के चलते मन में नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. माह के दूसरे सप्ताह में व्यस्तता के चलते कुछ कार्य छूट भी सकता है.  जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहे हैं उनको वर्तमान समय में धैर्य के साथ काम करते रहना चाहिए. जो लोग प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, वह अपनी आकर्षक वाणी से दूसरों का दिल जीत सकेंगे, आपकी प्रभावशाली बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को जुलाई माह में अपने कार्यस्थल पर बेवजह की चर्चा से बचना होगा, न ही किसी की बुराई करें और न ही सुनें. पेशे से डॉक्टरों को मरीजों के साथ ही अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए. लोगों को ऑफिशियल काम कई दिनों से पेंडिंग चल रहे थे, उन्हें इस सप्ताह आप सफलता से अंजाम दे सकेंगे. कुछ लोग रुके हुए कार्यों को लेकर चिंतित रहेंगे लेकिन चिंता करने के बजाय शेड्यूल बनाकर कार्य पूरा करने की कोशिश करें.  

कर्क- कर्क राशि के लोगों के मामले में जहां एक ओर जुलाई माह में कार्य का प्रदर्शन काफी अच्छा दिख रहा है. वहीं, दूसरी ओर कार्य में टेक्नोलॉजी को जोड़े रखना होगा. ऑफिस जाने के पहले अपने प्रमुख कार्यों की लिस्ट जरूर बना लें और जो जरूरी काम हों उन्हें सबसे पहले लिखें. जिन लोगों की सैलरी बीते कुछ समय से किसी कारण से रुकी हुई है वह मिल सकती है. सैन्य विभाग में कार्यरत लोगों के कंधों पर जुलाई के अंतिम सप्ताह कुछ अधिक जिम्मेदारियां रहेंगी. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों को जुलाई माह में अपने कार्यस्थल में सहकर्मियों से ताल-मेल बना कर चलना होगा, उन पर बेवजह क्रोध न करें. इंक्रीमेंट और पदोन्नति की प्रतीक्षा करने वालों को अभी इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन अपने ऑफिशियल कार्य को करने में कुछ अधिक मेहनत करनी होगी. यदि आप पेशे से अध्यापक हैं तो आपके पास भी कार्यभार कुछ अधिक ही रहेगा, विद्यालय खुलने के बाद की तैयारियां भी करनी होंगी. 

कन्या- कन्या राशि के लोग जुलाई माह के पहले सप्ताह में अपने पेंडिंग कार्यों को पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, पेंडेंसी अधिक समय तक नहीं रहनी चाहिए. आने वाली परेशानियों का आकलन करेंगे तो पाएंगे कि यह सब आपके खुद से निमंत्रित की हुई हैं. ऑफिस में स्थितियां अच्छी रहेगी जो लोग टारगेट बेस पर कार्य करते हैं, उनके टारगेट पूरे होने की संभावना है. बैंकिंग  सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रबंधन की तरफ से कार्य का टारगेट मिल सकता है. 

तुला- तुला राशि के लोगों को अपने ऑफिस में महिला सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा साथ ही ऑफिशियल पॉलिटिक्स को लेकर भी सचेत रहना चाहिए, ऐसा कोई काम न करें जिससे आपका खराब फीडबैक मैनेजमेंट तक पहुंचे. ईर्ष्या करने वाले सहकर्मियों से थोड़ा सावधान रहें तो अच्छा रहेगा. नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए नहीं तो दिक्कत खड़ी हो सकती है.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कार्य में तेजी बनाए रखनी होगी, तभी समय से कार्य पूरा कर सकेंगे. समर्पण की भावना कुछ अधिक ही रखनी होगी, जिसके लिए अपना अनमोल समय दूसरों को देना पड़ेगा. ऑफिशियल कार्यों का भार कुछ अधिक ही रहने वाला है जिससे जुलाई माह के तीसरे सप्ताह में आप अपने कार्यों में व्यस्त रहेंगे. इसके साथ ही ऑफिशियल कार्य को नए तरीके से करने की योजना बनाएंगे जिससे कार्य सुगम हो जाएगा. 

धनु- धनु राशि के नौकरी करने वाले जिन लोगों की बॉस महिलाएं हैं, उनको अपने बॉस का सम्मान करना चाहिए और उनके निर्देशों का पालन भी करना चाहिए. सहयोगियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा, सरकारी नौकरी करने वालों को अपने उच्च अधिकारियों से तालमेल बना कर चलना होगा. ऑफिस में काम का कुछ अधिक भार रहने वाला है इसके लिए शुरू से ही आपको तैयार रहें.  

मकर- मकर राशि के लोगों को जुलाई में अपने रोज के कामों की लिस्ट बना कर कार्य करना चाहिए क्योंकि यदि भूले तो कई काम छूटेंगे और नुकसान भी हो सकता है. असंतोष की भावना मन को प्रभावित करेगी जिससे मानसिक रूप से आलस्य और तनाव महसूस करेंगे. जो लोग नए जॉब के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उनको अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा. प्रबंधन से संबंधित लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिल सकता है, साथ ही कार्य में प्लानिंग की भी जरूरत रहेगी. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग अपने ऑफिस में किसी भी तरह के विवाद से बचें, अनावश्यक बातचीत किसी विवाद को जन्म दे सकती है. जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है वह ऑफिस के नियम और अनुशासन को प्रमुखता दें. अपने कार्य से कर्म क्षेत्र में झंडे गाड़ने के लिए तैयार रहें. ऑफिस में किया गया कठोर परिश्रम बॉस को प्रसन्न करेगा, बॉस के खुश रहने से ही काम भी बनेंगे. 

मीन- मीन राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को ऑफिशियल षड़यंत्र के प्रति अलर्ट रहना होगा. कुछ लोग आपको किसी मामले में फंसा सकते हैं. ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, त्रुटियां न होने दें. कार्यों को पूरा करने में एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. जो लोग ऊंचे पदों पर हैं और उनके हस्ताक्षर से ही सैलरी बंटती है तो अपने कर्मचारियों को समय पर वेतन देकर उन्हें प्रसन्न करें, ऐसा करने से आपको ही लाभ होगा.

Shani Vakri: वक्री शनि इन 3 राशियों पर बरसाएंगे कृपा, आर्थिक स्थिति सुधारने के साथ लोटाएंगे फंसी रकम
Mangal Gochar 2023: 15 जुलाई से शुरू होंगे इन लोगों के अच्छे दिन, स्थितियां बनेंगी अनुकूल

 

Trending news