Name Astrology: दिमाग के बहुत तेज होते हैं इस अक्षर से नाम वाले लोग, हर चीज मुट्ठी में करने में होते हैं माहिर
Advertisement
trendingNow11725003

Name Astrology: दिमाग के बहुत तेज होते हैं इस अक्षर से नाम वाले लोग, हर चीज मुट्ठी में करने में होते हैं माहिर

‘A’ Letter Name Personality: व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम के लेटर का उसके जीवन पर भी असर पड़ता है. अक्सर आपने सेलिब्रिटीज को बेहतर करियर के लिए अपना नाम बदलते हुए देखा होगा. आज हम आपको ‘A’ लेटर वालों के व्यक्तित्व के बारे में बताने जा रहे हैं.

 

फाइल फोटो

Personality Traits Of ‘A’ Letter: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. नाम का पहला अक्षर व्यक्ति के गुण, स्वभाव के साथ-साथ भविष्य के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम ‘A’ लेटर से शुरु होने वाले नाम के लोगों के बारे में जानेंगे. ज्योतिष शास्त्र  के अनुसार जिनका नाम ‘A’ लेटर से शुरू होता है उन पर सूर्य भगवान की विशेष कृपा होती है. ‘A’ लेटर वालों की राशि मेष होती है. मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है. ‘A’ लेटर वाले लोग काफी बुद्धिमान, मेहनती होते हैं. यह लोग आसानी से हार नहीं मानते हैं और जो ठानते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये अपनी बुद्धि के बल पर ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में ‘A’ लेटर वाले साहसी और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं. आप अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. ‘A’ लेटर वाले लोगों को जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती. ये हर परिस्थिति में खुश रहते है और अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं. इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा होता है. इस वजह से इनके कई सारे दोस्त होते हैं.

‘A’ लेटर से शुरु होने वाले नाम के लोगों में लीडरशिप क्वालिटी होती है. इसलिए अक्सर ये लोग ऑफिस में अच्छे टीम लीडर साबित होते हैं. वाले ‘A’ लेटर से शुरु होने वाले नाम के लोग अक्सर बड़े उद्यमी, शोधकर्ता, टीचर जैसे लीडरशिप वाले करियर को चुनते हैं.

‘A’ लेटर से शुरु होने वाले नाम के लोग ज्यादा रोमांटिक नहीं होते हैं. ये सीरियस रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं. ये दिल से कम दिमाम से ज्यादा सोचते हैं. इन्हें कंट्रोल करने वाला पार्टनर नहीं पसंद. अक्सर इसी कारण इनके रिलेशशिप में परेशानी आती है.

‘A’ लेटर से शुरु होने वाले नाम के लोगों को सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए और रोजाना तांबे से लोटे से सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए.

15 जून से 'सूर्य' की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्‍य, हाथ लगाते ही मिट्टी होगा सोना!

7 जुलाई तक ऐश करेंगे 3 राशि वाले लोग, मिलेगा छप्‍पर फाड़ पैसा, तरक्‍की और प्‍यार!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news