साल 2024 की धमाकेदार शुरुआत करेंगे ये राशि के लोग, सिर पर होगा मां लक्ष्मी का हाथ, चौतरफा बरसेगा पैसा!
Advertisement
trendingNow11962027

साल 2024 की धमाकेदार शुरुआत करेंगे ये राशि के लोग, सिर पर होगा मां लक्ष्मी का हाथ, चौतरफा बरसेगा पैसा!

Guru Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह मेष राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. किसी भी ग्रह का मार्गी होना सभी राशियों पर प्रभाव डालेगा, लेकिन कुछ राशि वालों पर इसका खास प्रभाव देखने को मिलेगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 

 

guru gochar 2023

Guru Margi In Aries 2023: ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को वैभव, ऐश्वर्य, सुख, समृद्धि और ज्ञान का कारक ग्रह माना गया है. ऐसे में जब भी गुरु अपनी चाल में परिवर्त करते हैं, तो सभी राशि के जातकों को इन सेक्टरों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलता है. कुंडली में गुरु के मजबूत होने पर व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. वहीं, कुंडली में गुरु के कमजोर होने पर व्यक्ति को अशुभ फल मिलने लगते हैं. दिसंबर में गुरु के मेष में मार्गी होने पर 3 राशि वालों के जीवन पर शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे. ऐसे में गुरु ग्रह का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा. साथ ही, इन लोगों को आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी. जानें ये लकी राशियों कौन सी हैं. 

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि वालों के लिए गुरु का मार्गी होना शुभ साबित होगा. बता दें कि गुरु आपकी राशि के लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं. साथ ही, वे आपकी राशि मंगल के मित्र है. ऐसे में आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कार्य करने की शैली में निखार आएगा. मान-सम्मान में इजाफा होगा. इतना ही नहीं, इस समय करियर और रोजगार से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. बता दें कि वैवाहिक संबंधों और प्रेम संबंधों के लिए भी ये समय शुभ माना जा रहा है. बता दें कि गुरु आपकी राशि के भाग्य और 12 वें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको किस्मत  का साथ मिलेगा. 

मीन राशि 

बता दें कि गुरु ग्रह का सीधी चाल से चलना मीन राशि वालों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा. बता दें कि गुरु आपकी राशि के ही स्वामी हैं. गुरु आपके धन स्थान पर मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में आपको समय-समय पर धन लाभ होगा. वहीं कारोबार में नए अवसरों की प्राप्ति होगी. छात्रों को भी इस समय सफलता हाथ लगेगी. आपकी वाणी से लोग जल्दी इंप्रेस हो जाएंगे. गुरु आपकी राशि से कर्म भाव के स्वामी हैं. ऐसे में काम-कारोबार में सफलता मिलेगी. वहीं, बेरोजगारों को भी नई नौकरी मिल सकती है. वहीं, अगर आप नौकरी कर रहे हैं, तो आपको प्रमोशन और इंक्रीमेट मिलेगा. 

धनु राशि 

इन राशि वालों के लिए भी धनु राशि का मार्गी होना लाभकारी रहने वाला है. बता दें कि इस राशि पर गुरु का आधिपत्य तो है ही. साथ ही, गुरु ग्रह आपकी राशि के पंचम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. इस समय आपको संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. वहीं, जो लोग संतान की इच्छा रख रहे हैं, उन्हें संतान प्राप्ति होगी. करियर में आपको बेहतरीन अवसरों की प्राप्ति होगी. परिवार के लोगों से हर प्रकार की मदद मिलेगी. करियर में शुभ प्रभाव देखने को मिलेंगे. आकस्मिक धन लाभ होगा और प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. 

शुक्रवार के दिन मंदिर के पुजारी को दे दें ये एक चीज, घर में होने लगेगी बरकत, तरक्की के खुल जाएंगे रास्ते
 

Lucky Zodiac: ये 5 राशि के प्रेमी होते हैं सच्चे वफादार, अपने पार्टनर के लिए किसी भी परेशानी का कर सकते हैं सामना
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news