इनमें से किसी भी तारीख में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, जरूर मिलेगा ऊंचा पद, अपार धन
Advertisement
trendingNow11691884

इनमें से किसी भी तारीख में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, जरूर मिलेगा ऊंचा पद, अपार धन

Number 1 in Numerology: अंक शास्‍त्र में जन्‍म तारीख के जोड़ से निकले मूलांक के आधार पर भविष्‍यफल बताया जाता है. आज हम उन तारीखों में जन्‍मे लोगों के बारे में जानते हैं जो कभी न कभी ऊंचा पद, दौलत-शोहरत जरूर पाते हैं. 

फाइल फोटो

Mulank 1 wale log: ज्‍योतिष शास्‍त्र की शाखा अंक शास्‍त्र भी जातक के स्‍वभाव, पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में बहुत सारी जानकारी देती है. जैसे ज्‍योतिष में कुंडली के ग्रहों के आधार पर गणनाएं की जाती हैं, वैसे ही अंक ज्‍योतिष में जन्‍म तारीख के जोड़ से निकले मूलांक के आधार पर भविष्‍यफल बताया जाता है. जैसे- किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्‍मे जातकों का मूलांक 1 होगा. आज हम मूलांक 1 के जातकों की पर्सनालिटी और भविष्‍य के बारे में जानते हैं, जो बेहद भाग्‍यशाली होते हैं और जीवन में खूब तरक्‍की, धन, मान-सम्‍मान पाते हैं. 

सूर्य का प्रभाव बनाता है अच्‍छा लीडर 

मूलांक 1 के स्‍वामी सूर्य हैं. सूर्य के प्रभाव के कारण मूलांक 1 के जातक तेजस्‍वी, प्रभावशाली और अच्‍छे लीडर होते हैं. उनमें नेतृत्‍व का गुण पैदाइशी होता है. विशेष तौर पर राजनीति और प्रशासन के क्षेत्र में वे खूब सफलता पाते हैं. ये जातक अपने जीवन में कभी न कभी ऊंचा पद जरूर पाते हैं. साथ ही खूब शोहरत, सम्‍मान और पैसा भी कमाते हैं. 

आसानी से दिल जीत लेते हैं मूलांक 1 के जातक 

मूलांक 1 के जातक बहुत मिलनसार होते हैं. वे अपनी आकर्षक पर्सनालिटी और अच्‍छे व्‍यवहार से आसानी से लोगों का दिल जीत लेते हैं. इसके अलावा मूलांक 1 वाले लोगों में आत्‍मविश्‍वास कूट-कूटकर भरा होता है. इस कारण वे कभी चुनौतियों से नहीं घबराते हैं और हमेशा डटकर मुकाबला करते हैं. वे अनुशासित जीवन जीने वाले होते हैं और समय के खासे पाबंद भी होते हैं. वे अपनी खासियतों के कारण जीवन में खूब सफल होते हैं और धनवान भी बनते हैं. 

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news