Palmistry: अगर ऐसी हो 'विवाह रेखा' तो बेहद अमीर घराने में होती हैं शादी, 2 शादियों का संकेत देती हैं ऐसी रेखा
Advertisement
trendingNow11358201

Palmistry: अगर ऐसी हो 'विवाह रेखा' तो बेहद अमीर घराने में होती हैं शादी, 2 शादियों का संकेत देती हैं ऐसी रेखा

Marriage Line In Hand: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि वे अपने भविष्य के बारे में जान सके. आज हम हाथ में विवाह रेखा के बारे में जानेंगें. हथेली में कैसी विवाह रेखा से उसे कैसा घराना मिलता है और शादी के बाद की लाइफ के बारे में जानें. 

फाइल फोटो

Vivah Rekha In Hand: हस्तरेखा शास्त्र हाथों में स्थिति लकीरों और निशान के आधार पर व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और आर्थिक स्थिति की गणना करता है. हर व्यक्ति को उत्सुकता रहती है कि वे ये जान सके कि भविष्य में क्या होगा. करियर, वैवाहिक जीवन, आर्थिक स्थिति, शादी, बच्चे, सेहत आदि सभी कुछ हाथ की लकीरों और निशान को देखकर जाना जा सकता है. ऐसे ही आज हम शादी के बारे में बताने वाली रेखाओं के बारे में जानेंगे. ये रेखाएं बताती हैं कि जातक का विवाह कब होगा, वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा, शादी रहेगी या टूट जाएगी आदि. 

एक से ज्यादा शादियों का संकेत देती हैं ये रेखाएं  

- व्यक्ति के भविष्य को लेकर हाथों में कई रेखा होती हैं.  हाथों में स्थित विवाह रेखा हाथ हाथ में सबसे छोटी उंगली के नीचे हथेली के बाहर से अंदर की ओर आती है. इस रेखा की स्पष्टता और लंबाई आदि से व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है. 

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार विवाह रेखा के आसपास की रेखाएं व्यक्ति के प्रेम संबंधों के बारे में बताती हैं. व्यक्ति के हाथ में जितनी रेखाएं होती हैं, उसके उतने ही अफेयर होते हैं. 

-   अगर विवाह रेखा व्यक्ति के हृदय के पास तक हो तो व्यक्ति की शादी जल्दी होती है. वहीं, इसका हृदय रेखा से दूर होना शादी में देर होने का संकेत देता है. 

- ज्योतिष अनुसार जिन लोगों के हाथ में दो रेखाएं होती हैं, उनकी 2 शादियां होती हैं. 

- कहते हैं कि जहां से विवाह रेखा शुरू होती हैं अगर वहीं से एक रेखा और निकल रही है, तो इस स्थिति में व्यक्ति की शादी टूट जाती है और दो शादियां होती हैं. 

- कहते हैं कि विवाह रेखा सूर्य रेखा तक जाए तो उस जातक का विवाह बहुत ही अमीर घराने में होता है. 

- वहीं, अगर विवाह रेखा सीधी जाने के बजाय नीचे की ओर झुक जाए, तो ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन परेशानियों से भरा रहता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news