Samudrik Shastra: ऐसी भौंह वाले इंसान बनते हैं करोड़पति, दानी-परोपकारी होता है स्वभाव
Advertisement
trendingNow11861427

Samudrik Shastra: ऐसी भौंह वाले इंसान बनते हैं करोड़पति, दानी-परोपकारी होता है स्वभाव

Samudrik Shastra For Body Parts: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, शरीर के अंग और बनावट से इंसान के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. शरीर का हर अंग इंसान की पर्सनैलिटी को उजागर करता है.

Samudrik Shastra

Body Parts Astrology: शरीर के अंगों आकार ही उस व्यक्ति के भविष्य का आभास कराता है. आपके मन में प्रश्न उठेगा कि क्या वास्तव में अंग बोलते हैं तो इसका उत्तर है जी हां. आइए इस लेख में विस्तार से जाते हैं और समझते हैं कि किस अंग की बनावट आपके विषय में क्या बताती है. 

किसी भी मनुष्य के शरीर में सिर का भाग उसका घर माना जाता है. आपने देखा होगा कि किसी व्यक्ति के शरीर में उसका सिर काया के हिसाब से छोटा या बड़ा होता है. शरीर के आकार के हिसाब से यदि किसी व्यक्ति का सिर बड़ा और मोटा हो तो वह बुद्धिमान माना जाता है और यदि भारी-भरकम शरीर वाले के सिर का आकार बहुत छोटा हो तो वह मूर्खता और बुद्धिहीनता का प्रतीक होता है. ऐसे लोग प्रायः समाज में उपेक्षित ही रहते हैं. कमाई के अच्छे साधन इन लोगों को नहीं मिल पाते हैं और जीवन भर इस तरह के लोग छोटे-मोटे कार्य करते हुए अपना जीवन यापन करते हैं. 

यदि किसी व्यक्ति का सिर नारियल के आकार का हो तो वह बुद्धिसंपन्न तो होता है, किंतु उनकी बुद्धि किसी की भलाई के काम नहीं आती है. ऐसे लोगों की इस स्वभाव के कारण सर्वत्र आलोचना होती है. 

चेहरे पर ही होती हैं भौहें, जो किसी भी व्यक्ति के सौंदर्य को निखारने का कार्य करती हैं. जिन लोगों की भौहों के बीच तक बाल हों तो वह व्यक्ति एक्शन करने में निपुण होता है, वह आलस्य न करते हुए हमेशा सक्रिय रहता है. इन्हें आर्थिक कष्ट बना रहता है. 

इसके अलावा जिनकी भौंह लंबी और गोलाकार होती हैं, वह सदैव दानी, परोपकारी, धार्मिक प्रवृत्ति और धनी होता है. ऐसे लोग बहुत प्रोग्रेसिव होते हैं और आगे ही बढ़ते रहते हैं. जिनकी भौहें ऊंची और मोटी हो, वह जिद्दी और अविश्वासी माने जाते हैं. पतली भौंहों वाले लोग सरल स्वभाव, विश्वासपात्र, सदाचारी, ईश्वर भक्त, अच्छा बोलने वाले और दया के सागर माने जाते हैं.

Feng Shui: बेडरूम में गलत दिशा में न लगाएं शीशा, घटने लगती है आयु
Sneezing: छींक आना हमेशा नहीं होता है अशुभ, ऐसी छींक देती हैं शुभ परिणाम

Trending news