Saturday Totke: शनिवार को काली उड़द के ये टोटके दूर करेंगे बुरे कर्मों का प्रभाव, शनि देव बरसाएंगे जमकर पैसा
topStorieshindi

Saturday Totke: शनिवार को काली उड़द के ये टोटके दूर करेंगे बुरे कर्मों का प्रभाव, शनि देव बरसाएंगे जमकर पैसा

Shaniwar Ke Upay: शनि देव व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब रखते हैं और उसी के मुताबिक व्यक्ति को फल देते हैं. शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए ज्योतिष में कुछ टोटके बताए गए हैं. 

 

Saturday Totke: शनिवार को काली उड़द के ये टोटके दूर करेंगे बुरे कर्मों का प्रभाव, शनि देव बरसाएंगे जमकर पैसा

Shaniwar Remedies: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनि देव की पूजा करने और कुछ ज्योतिषीय उपाय करने से व्यक्ति को शनि दोष से मुक्ति मिलती है. साथ ही, शनि देव की कुदृष्टि का प्रभाव भी कम होता है. शास्त्रों के अनुसार शनि देव को कर्मफलदाता के नाम से जाना जाता है. व्यक्ति के अच्छे बुरे कर्मों का हिसाब शनि देव ही रखते हैं. बुरे कर्म करने वाले व्यक्ति को शनि देव की कुदृष्टि का सामना करना पड़ता है. वहीं, अच्छे कर्म करने वालों पर शनि देव जमकर कृपा बरसाते हैं. 

अगर किसी जातक की कुंडली में शनि की दशा खराब है, तो ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों से शनि देव शीघ्र प्रसन्न हो  जाते हैं और उनका कुप्रभाव कम हो जाता है. आज हम आपको बताएंगे काली उड़द के कुछ उपायों के बारे में, जिन्हें शनिवार के दिन कर लिया जाए,तो व्यक्ति के जीवन में आ रही सभी समस्याएं दूर हो जाती है. शनि देव की कृपा से उसे विशेष धन लाभ होता है.  

शनिवार को करें काली उड़द के उपाय 

शनि दोष से मुक्ति के लिए 

अगर कोई जातक शनि दोष से पीड़ित है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन काली उड़द के 4 दाने लेकर अपने ऊपर से उल्टा वार लें और उसे कौवे को खिला दें. ऐसा आपको लगातार 7 शनिवार तक करना है, कुछ ही दिन में आपको लाभ दिखने लगेगा. इसके साथ ही काली उड़द का दान भी लाभकारी होता है. 

सौभाग्य प्राप्ति के लिए

अगर काफी समय से दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ रहा तो इसके लिए काली उड़द के 2 दाने लेकर उन पर दही और सिंदूर लगाएं. इन दानों को पीपल के पेड़ की जड़ के पास रख दें. इस उपाय की शुरुआत शनिवार के दिन से करें और इसे लगातार 21 दिन तक करने से लाभ होगा. 

धन वृद्धि के लिए 

धन में वृद्धि और फिजूलखर्ची से बचने के लिए शनिवार की शाम को पिसी उड़द की दाल के दो वड़े बना लें. इन वड़ों पर सिंदूर और दही लगाकर पीपल के पेड़ के पास रख आएं. इस उपाय को करने के बाद गलती से भी पीछे मुड़कर न देखें. बता दें कि ये उपाय लगातार 11 शनिवार तक करें. 

नए व्यापार में सफलता पाने के लिए 

व्यापार को बढ़ाने, उसमें सफलता पाने और कोई नया व्यापार शुरू करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए हैं. इसके लिए पुराने व्यापार स्थल से लोहे की कोई वस्तु ले आएं और उसे नए व्यापार वाले स्थान पर रखने से लाभ होगा. उस जगह पर पहले स्वास्तिक बना लें और कुछ काले उड़द रखें. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की मिलेगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news