Snake in House: घर में इस रंग का सांप दिखाई देने पर मिलती है तरक्की, होता है जबरदस्त धन लाभ
Advertisement
trendingNow11496899

Snake in House: घर में इस रंग का सांप दिखाई देने पर मिलती है तरक्की, होता है जबरदस्त धन लाभ

Auspicious and Inauspicious: शगुन शास्त्र में जीवन में होने वाली विभिन्न घटनाओं के बारे में बताया गया है. इसमें दी गई जानकारी के आधार पर पता चलता है कि किस तरह की घटना शुभ होती है और कौन सी अशुभ संकेत देती है.

Snake in House

Snake in House Indication: वैसे इंसान जीवन में कई तरह के जानवरों का सामना करता है, लेकिन सांप शब्द सुनते ही शरीर में सिहरन सी दौड़ जाती है. इंसान सांप से काफी डरता है, वह इससे दूरी बनाने में ही अपनी भलाई समझता है. हालांकि, कई बार घर में ही सांप दिख जाते हैं. ऐसे में इंसान या तो उसे भगाने की सोचता है या मारने का प्रयास करता है, लेकिन शगुन शास्त्र में घर में सांप दिखने की घटनाओं को अलग तरह से लिया जाता है. इसके अनुसार, घर में सांप का दिखाई देना शुभ व अशुभ संकेत हो सकता है. हालांकि, यह इस बात पर निर्भर करता है कि सांप किस रंग का दिखाई देता है.

काला सांप 

शगुन शास्त्र के अनुसार, घर में काला सांप दिखाई देना शुभ संकेत माना जाता है. काला सांप दिखाई देने को भोलेशंकर की कृपा से जोड़कर देखा जाता है. ऐसे में अगर आपको घर में काला सांप दिखाई दे तो समझिए कि जल्द ही कामयाबी मिल सकती है और धन लाभ हो सकता है. काला सांप का दिखाई देना दांपत्य जीवन मधुर होने की तरफ भी संकेत करता है.

सफेद सांप 

घर में सफेद सांप आए या दिखाई दे समझिए कि आपकी किस्मत पलटने वाली है. आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है. आपको अचानक कहीं से धन लाभ हो सकता है. इसके साथ ही सुख-समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होने वाली है.

पीला सांप

घर में पीले रंग का सांप दिखाई देना भी काफी शुभ माना जाता है. इस रंग का सांप दिखाई दे तो समझ लीजिए कि आपको जीवन में तरक्की मिलने वाली है और विभिन्न परेशानियों से निजात मिलने वाली है. वहीं, हरे रंग का सांप भी शुभ माना जाता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news