Surya Gochar: सूर्य गोचर से बनेगा बुधादित्य व नवपंचम राजयोग, इन राशियों को खुलेगा भाग्य; चमकेगा करियर
Advertisement
trendingNow11725956

Surya Gochar: सूर्य गोचर से बनेगा बुधादित्य व नवपंचम राजयोग, इन राशियों को खुलेगा भाग्य; चमकेगा करियर

Surya gochar 2023: करीब दो हफ्ते बाद सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. उनके राशि परिवर्तन करने के बाद बुध और शनि देव के साथ युति बनेगी, जिससे बुधादित्य और नवपंचम राजयोग का निर्माण होगा.

 

सूर्य गोचर

surya rashi parivartan 2023: वैदिक ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों के राजा की संज्ञा दी गई है. वह काफी तेज चाल चलते हैं और हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं. सूर्य देव 15 जून को गोचर करने जा रहे हैं. वह इस दिन मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ना तय है. वहीं, 24 मई को बुध भी इसी राशि में आ जाएंगे और शनि के साथ भी उनकी युति बनेगी. बुध के संयोग से बुधादित्य राजयोग और शनि के साथ मिलकर नवपंचम राजयोग का निर्माण करेंगे. ज्योतिष शास्त्र में इन दोनों योगों को बेहद शुभ माना जाता है. ऐसे में इन दोनों राजयोग का असर जिन राशियों के जातकों पर होगा, वे लोग मौज काटने को शुरू हो जाएं.   

कर्क

सूर्य का गोचर कर्क राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. काफी समय से लंबित और रुके हुए कार्य इस अवधि में पूरे होंगे. इस दौरान विदेश यात्रा का भी योग बनेगा. कारोबार में वृद्धि होगी. पुराने निवेश से लाभ मिलने मिलने की संभावना है.

सिंह

सूर्य देव सिंह राशि वालों के स्‍वामी माने जाते हैं. ऐसे में यह राशि परिवर्तन इन लोगों के लिए सुखद परिणाम वाला रहेगा. इस दौरान अनुकूल परिणाम प्राप्‍त होंगे और हर क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ेंगे. लोकप्रियता में इजाफा होगा और आपके काम की तारीफ होगी. आपसी संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगा और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. इस दौरान धन लाभ के योग भी बन रहे हैं.

कन्‍या 

सूर्य का गोचर कन्‍या राशि वालों के लिए भी अनुकूल रहेगा. करियर चमकेगा और ऊंचा मुकाम हासिल करने में सफल रहेंगे. व्‍यापार में भी उन्‍नति के योग बनेंगे और कार्यक्षेत्र में विस्‍तार देखने को मिलेगा. विदेश यात्रा की भी संभावना बन रही है. ऑफिस में नई जिम्‍मेदारियां मिलने से मन प्रसन्न रहेगा, जिससे नई पहचान बना पाने में कामयाब रहेंगे. 

मकर 

मकर राशि वालों के लिए सूर्य का यह राशि परिवर्तन शुभ रहने वाला है. धन लाभ होने से आर्थिक मामलों में मजबूत होते हुए नजर आएंगे. आमदनी के नये स्रोत बनेंगे और पुराना लोन चुका पाने में सफल होंगे. नौकरी में स्थिति मजबूत होगी.

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों लिए सूर्य का य‍ह गोचर खुशहाली लाने वाला रहेगा. पारिवारिक संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी. जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उनका यह सपना पूरा हो सकता है. प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. छात्रों के लिए अच्छा समय रहेगा. व्यापारी मुनाफा कमाने में कामयाब रहेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

vinay patrika: इन पदों की स्तूति से हनुमान जी होते हैं प्रसन्न, विनय पत्रिका में है बहुत सुंदर वर्णन
Puja Path: भगवान को प्रसाद चढ़ाते समय न करें ये गलतियां, जानें क्या है सही विधि

 

Trending news