Buying New Vehicle: वाहन खरीदने के लिए ये रहे शुभ मुहूर्त, मूलांक के आधार पर लें गाड़ी का नंबर
Advertisement
trendingNow11652177

Buying New Vehicle: वाहन खरीदने के लिए ये रहे शुभ मुहूर्त, मूलांक के आधार पर लें गाड़ी का नंबर

Auspicious Muhurtas: अक्सर लोग वाहन खरीदते समय जल्दबाजी कर लेते हैं और शुभ तिथि और मुहूर्त का ध्यान नहीं रखते हैं. इसकी वजह से उनको बाद में पछताना पड़ता है. अगर आप चाहते हैं कि गाड़ी आपका साथ दे तो इन शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें.

शुभ मुहूर्त 2023

Auspicious Time for Buying Vehicle: दोपहिया हो या चार पहिया वाहन, यह सब्जी या कपड़ों की तरह खरीदने वाली चीज नहीं है. इसे खरीदने के लिए अच्छी खासी रकम की जरूरत होती है, जो धीरे-धीरे ही एकत्र हो पाती है या फिर फाइनेंस कराने पर ईएमआई धीरे-धीरे कटानी पड़ती है, इसलिए वाहन को शुभ मुहूर्त में खरीदेंगे और अपने लिए सूट करने वाला नंबर लेंगे तो यह आपका लंबे समय तक साथ देगा.

शुभ नक्षत्र मुहूर्त

अश्विनी, रोहिणी, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, हस्त, चित्रा, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा,अभिजित, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, रेवती नक्षत्र मुहूर्त वाहन खरीदने के लिए शुभ रहते हैं. इनके अलावा अक्षय तृतीय अबूझ मुहूर्त माना जाता है, जिसमें कोई भी शुभ कार्य किया जा सकता है.

मूलांक

यदि किसी का जन्म किसी भी माह की 25 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक दो और पांच का जोड़ सात होगा. इसी तरह 30 तारीख को जन्म लेने वाले का मूलांक तीन और शून्य का जोड़ यानी तीन माना जाएगा.

मूलांक और फेवरेबल नंबर 

किसी भी माह की 1, 10, 19, 28 तारीख को पैदा होने वालों का मूलांक एक होता है और इनके लिए 1, 2, 4, 7 अंक योग वाले वाहन शुभ होते हैं. 2, 11, 20, 29 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 2 होता है और इन्हें भी 1, 2, 4, 7 अंक योग वाले वाहन को लेना चाहिए. 3,12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों को अपने मूलांक 3 के अनुसार, 3 और 9 अंक योग वाले वाहन को खरीदना शुभ रहेगा. किसी भी माह की 4,13, 22 और 31 तारीख को जन्मे लोगों के लिए 2, 4. 7 का नंबर लकी होता है, इसलिए इन्हें इन्हीं अंक योग वाले वाहन को लेना चाहिए. 5, 14 और 23 तारीख को पैदा होने वालों का मूलांक 5 होता है और इनके लिए वाहन का लकी नंबर भी 5 ही होता है. 6, 15 और 24 तारीख को जन्मे लोगों के लिए 3, 6 नंबर वाला वाहन ठीक रहेगा. किसी भी महीने की 7, 16, 25 तारीख को जन्म लेने वालों को 1, 4 और 7 अंक वाले वाहन को खरीदना शुभ रहता है. इसी तरह 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के लिए 8 अंक का वाहन शुभ रहता है. मूलांक 9 यानी किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए 3 और 9 अंक योग वाले वाहन को खरीदना ठीक रहता है.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news