Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर कर दिलाएंगे अपार धन, पारिवारिक जीवन रहेगा सुखी
Advertisement
trendingNow11571737

Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर कर दिलाएंगे अपार धन, पारिवारिक जीवन रहेगा सुखी

Venus Transit 2023: शुक्र ग्रह 15 फरवरी को गोचर करेंगे. इस दिन वह मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन का मिथुन राशि के जातकों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.  

शुक्र गोचर

Shukra ka Rashi Parivartan 2023: शुक्र 15 फरवरी को शनि की राशि कुंभ से गुरु की राशि मीन में चले जाएंगे और वहां पर 11 मार्च तक रहेंगे. यहां पहुंचकर शुक्र बहुत ही प्रसन्न रहेंगे. उनकी प्रसन्नता से लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होने के साथ ही शिष्टता बढ़ती है. शुक्र की स्थिति लोगों में संगीत के प्रति गहरा लगाव पैदा करती है, इसके चलते वह संगीत सुनने और यदि वह स्वयं भी कोई वाद्य यंत्र बजाते हैं तो उसकी रियाज करने में समय बिताने के साथ ही आनंदित होंगे. मित्र गणों के माध्यम से सुख-सुविधाएं और धन लाभ प्राप्त करते हैं. धन की स्थिति अच्छी होने पर वह अपने कोष का कुछ हिस्सा धार्मिक संस्थाओं को दान के रूप में देते हैं. इसी दानशीलता और सद्गुणों के कारण लोकप्रियता भी काफी बढ़ती जाती है. वाणी की मधुरता के साथ ही अभिव्यक्ति का गुण इनमें समाहित हो जाता है. वह अपनी वाणी और स्वभाव से किसी को भी आकर्षित कर लेते हैं. इसके चलते ही यह लोग सरकार में उच्च पदों पर बैठे अधिकारियों के निकटस्थ हो जाते हैं. बौद्धिक प्रतिभा के धनी होने के साथ ही इनमें कुशल व्यवसायी के गुण होते हैं, जिसके चलते यह व्यापार व अन्य क्षेत्रों में अच्छी प्लानिंग कर पाने में सक्षम रहते हैं. आपको अपने बड़े भाई अथवा बढ़े भाई जैसे लोगों की सलाह का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करके आप बहुत अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि शुक्र ग्रह के मीन राशि में प्रवेश का मिथुन राशि और लग्न के लोगों पर क्या और कैसा प्रभाव पड़ेगा.

- इस अवधि में सभी सुख सुविधाओं और पेड़ पौधों के साथ पर्याप्त हरियाली वाला मकान प्राप्त हो सकता है. 

- शुक्र देव के उच्च स्थान में पहुंचते ही मित्र मंडली के साथ समय बिताने का अधिक अवसर प्राप्त होगा.  

- नौकरी करने वालों को कार्यस्थल पर बहुत ही सावधानी के साथ बिना किसी गलती के कार्य करना चाहिए, नहीं तो रुकावटें आएंगी. 

- धन हानि की आशंका भी बनी रहती है. 

- कारोबारियों को सभी दस्तावेज संभालकर रखने चाहिए, यहां तक सरकारी बकाया भी जमा कर दें नहीं तो सरकार की तरफ से नोटिस आ सकती है. 

- युवाओं का प्रेम प्रसंग परवान चढ़ेगा और दोनों को एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका प्राप्त होगा.  

- पारिवारिक जीवन काफी सुखी रहेगा और धन की कोई कमी नहीं रहेगी. लेकिन महिलाओं से कष्ट की प्राप्ति हो सकती है. 

- रिश्तेदारों से भी खटपट हो सकती है इसलिए सचेत रहें.  

- स्वास्थ्य के लिहाज से शरीर में दर्द रहेगा और मानसिक चिंताएं घेरे रहेगी. ऐसे में आपको योग और मेडिटेशन करना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news