Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए खुशहाल भरा रहेगा ये सप्ताह, मिलेगी गुड न्यूज
Advertisement

Horoscope Weekly: इन राशि वालों के लिए खुशहाल भरा रहेगा ये सप्ताह, मिलेगी गुड न्यूज

Weekly Horoscope (31 October to 06 November 2022): 31 अक्टूबर से शुरू होने वाले सप्ताह में तुला राशि के कारोबारियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि ऑनलाइन बिजनेस में ग्राहकों का फीडबैक अति महत्वपूर्ण होता है, फीडबैक देखते रहें और मिलने वाले सुझावों को मानें.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह मिथुन राशि वालों को अपना काम तो अच्छा रखना ही चाहिए, साथ ही शरीर के बारे में भी ध्यान देना चाहिए, अपने व्यवहार की कमियों को दूर करें. वहीं, धनु राशि के युवा मन के नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें, हमेशा पॉजिटिव रहे और ऐसे लोगों से ही संपर्क रखें.

मेष- मेष राशि के नौकरी तलाशने वाले लोगों को कम सैलरी का ऑफर मिलने पर विचलित नहीं होना चाहिए, कार्य शुरू करें फिर वेतन में भी वृद्धि होगी. व्यापारी अपने प्रतिष्ठान में सभी सामान और कैश की अच्छी तरह से देखभाल करें, चोरी होने की आशंका दिख रही है. युवाओं पर वरिष्ठों का दबाव होगा, उनका कहना न मानने पर वह नाराज भी हो सकते हैं, उनकी नाराजगी से आपको बचना चाहिए. परिवार में हर किसी को रिश्तों के महत्व को समझना होगा, हर रिश्ते का सम्मान करना चाहिए. बाहर बनी हुई चीजों को खाने से बचना चाहिए, यह खाना स्वास्थ्य वर्धक नहीं होता है, घर का बना हल्का भोजन करें. नकारात्मक ग्रह झगड़ा कराना चाहते हैं इसलिए आपको किसी भी पचड़े में पड़ने की जरूरत नहीं है. 

वृष- इस राशि के लोगों को दूसरों के हिस्से का काम भी करना पड़ सकता है जिससे कार्यभार तो अधिक रहेगा किंतु सप्ताह का अंत सुखद रहेगा. कारोबारियों को व्यापारिक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, अन्य शहरों की यात्रा से वह अपने माल की बिक्री का ऑर्डर लाकर कमाई कर सकेंगे. युवा इस सप्ताह विभिन्न कारणों से मानसिक तनाव में रहेंगे लेकिन तनाव को दूर ही रखें तो अच्छा रहेगा. किसी घरेलू मामले पर निर्णय लेना हो तो उसके पहले सभी सदस्यों की राय अवश्य ही ले लेना चाहिए. दवाइयों का सेवन करने वाले खानपान में किसी भी तरह की कोताही न बरतें और समय से दवा भी लेते रहें. नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें, स्वस्थ रहने के लिए योग व्यायाम आवश्यक है. 

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को अपना काम तो अच्छा रखना ही चाहिए साथ ही चाम यानी शरीर के बारे में ध्यान देना चाहिए, अपने व्यवहार की कमियों को दूर करें. व्यापार में वृद्धि करने के लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो बिजनेस में नया पार्टनर जोड़ने का यह सही समय है. युवा याद किए गए अभ्यासों को पुनः पढ़ें ताकि वह हमेशा के लिए याद हो जाएं और उन्हें कभी न भूल सकें. आपको अपने परिवार में दूसरों की मदद के लिए आगे आना होगा और जो भी संभव वह मदद करनी चाहिए. अपनी सेहत का भरपूर ध्यान रखें, इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं इसलिए खानपान आदि पर विशेष सचेत रहने की आवश्यकता है. नेटवर्क के ग्रोथ पर ध्यान देना चाहिए, इसे लगातार बढ़ाते रहने के लिए प्रयास करते रहना चाहिए.

कर्क- इस राशि के लोगों को संस्थान के प्रति ईमानदारी जरूरी है, बॉस की निगाह आप और आपके कार्य पर है. व्यापार में नफा नुकसान को देख कर अपने व्यवहार को खराब न करें, यह तो चलता ही रहता है लेकिन  ग्राहकों को संतुष्ट रखें. युवाओं को अनचाहे खर्चों की लिस्ट उन्हें आर्थिक हानि पहुंचाएगी इसलिए फिजूलखर्ची पर अंकुश लगाएं. मां के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, उनकी सेहत का ख्याल रखें और जरूरत पर किसी विशेषज्ञ चिकित्सक से इलाज कराएं. मादक पदार्थ का सेवन करने वाले अलर्ट हो जाएं, यह आपके शरीर को खोखला कर बीमारियों को न्योता दे रहा है. लोगों से मिलते जुलते रहें किंतु जिनसे नहीं मिल पाते हैं उनसे फोन पर ही संपर्क बनाए रखें. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों के लिए काम ही सच्चा मित्र है, अपने कुशल कार्य  के सहारे ही वह सफलता पा सकते हैं. कारोबार में अपने कार्य को बहुत ही ध्यान से करें और व्यापार की वृद्धि के लिए नए प्रयोग भी करते रहें. युवा प्रेम संबंधों में जल्दबाजी न करते हुए कुछ समय दें और रिश्ते को धीरे धीरे आगे बढ़ने के साथ ही दोनों एक दूसरे को समझते हुए चलें. परिवार में एकरूपता को बनाए रखें और यह एकरूपता ही आपको मजबूत करने का काम करेगी. हाई बीपी के मरीजों को अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा क्योंकि क्रोध करने से भी बीपी बढ़ता है तब दवा भी काम नहीं करेगी. गरीब बच्चों को गिफ्ट दें ताकि गिफ्ट पाने के बाद इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान आ जाए.

कन्या- इस राशि के लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है तो चिंता की कोई बात नहीं है, नौकरी पाने की तैयारी लगातार जारी रखें. व्यापार में उन्नति का योग है, कारोबार का विस्तार होगा और ग्राहकों की आमद  की उम्मीद है इसलिए स्टॉक खरीद कर रख लें. युवाओं को अभी तक प्लेसमेंट नहीं मिला है तो इस सप्ताह भी उसकी तलाश जारी रखना चाहिए. परिवार के विवादों को सुलझाने में आप सक्षम रहेंगे,  बहुत ही सोच समझ कर आपको निर्णय करना होगा ताकि सभी संतुष्ट रहें. तन और मन  को स्वस्थ रखने के लिए खुद को शांत रखें और कोई उत्तेजना न करें. बिना सोचे समझे किसी पर भरोसा करने से बचना होगा, धोखा होने की आशंका है.

तुला- तुला राशि के लोगों के ऑफिस में काम है तो करें अवश्य लेकिन इस काम को लेकर अत्यधिक तनाव लेने से बचें. ऑनलाइन बिजनेस में ग्राहकों का फीडबैक अति महत्वपूर्ण होता है, फीडबैक देखते रहें और मिलने वाले सुझावों को मानें. मन को एकाग्र चित कर युवा समस्याओं से निकलने का रास्ता तलाशने का प्रयास करें, सफलता मिलेगी. परिवार में भाइयों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है, सौहार्दपूर्ण वातावरण में चर्चा करने का प्रयास करें. खाली पेट न रहें, भोजन करने में विलंब होने पर हल्का फुल्का नाश्ता करते रहें, खाली पेट में गैस बनती है. धर्म कर्म पर ध्यान देने की कोशिश करें, किसी धर्म स्थल पर यात्रा करने भी जा सकते हैं. 

वृश्चिक- इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को ट्रांसफर के लिए तैयार रहना चाहिए, नौकरियों में ट्रांसफर तो होते ही रहते हैं. खुदरा कारोबारियों और डेरी का काम करने वालों को इस सप्ताह आर्थिक लाभ प्राप्त करने का मौका मिलेगा. अति उत्साह में भी गलतियां हो सकती हैं इसलिए युवाओं को किसी भी कार्य में अति उत्साह से बचना चाहिए. पैतृक पक्ष से आपको लाभ मिलने की संभावना है, निगाह बनाए रखना चाहिए. खांसी जुकाम आदि से बचकर रहना चाहिए, बदलते मौसम में इनका खतरा रहता है, इंफेक्शन भी हो सकता है. किसी भी कार्य की नई शुरुआत करने वाले भयग्रस्त न हों, पूरे आत्मविश्वास से कार्य करें.

धनु- धनु राशि के जो लोग शोध परक कार्यों में लगे हुए हैं, उनके लिए यह सप्ताह कोई गुड न्यूज लेकर आने वाला है. विदेशी कंपनियों से जुड़ कर व्यापार करने वालों को लाभ मिलने की उम्मीद है, फायदा उठाएं. मन के नकारात्मक विचारों को युवा खुद पर हावी न होने दें, हमेशा पॉजिटिव रहे और ऐसे लोगों से ही संपर्क रखें. इस सप्ताह का मध्य कोई खराब खबर लेकर आ सकता है, आपको कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है. अपने भोजन में फाइबर की मात्रा को बढ़ाएं और फाइबर युक्त भोजन को ही अधिक महत्व दें. आप अपने कार्यों से ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे जिससे आस पड़ोस में आपका वर्चस्व फैलेगा. 

मकर- इस राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों पर क्रोध नहीं करना चाहिए, आपके क्रोध करने से वहां का तालमेल बिगड़ जाएगा. लोहे के व्यापारियों के लिए यह सप्ताह आर्थिक खुशहाली लेकर आ रहा है, उन्हें अच्छे मुनाफे की उम्मीद है. युवा अपने जिद्दी स्वभाव को छोड़ें इससे कोई फायदा तो है नहीं हां इस तरह का स्वभाव नुकसान जरूर कराएगा. जीवन साथी के साथ किन्हीं बातों को लेकर विवाद की आशंका है, आपके शांत रहने में ही भलाई है. धारदार और नुकीली चीजों को लेकर सावधान रहने की जरूरत है,  इन चीजों से चोट लगने की आशंका है. मित्रों के साथ संपर्क में रहें और कभी कभी मिलें या फिर फोन पर ही संवाद करें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोग नई नौकरी ज्वाइन करने के बाद समय के मोल को समझें और ऑफिस समय से पहुंचे. पार्टनर के साथ मधुर संबंध बना कर रहें. उनसे रूखी भाषा में बात न करें और हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें. दोस्तों से बाद करने से युवाओं का मन प्रसन्नचित रहें, समय मिलने पर दोस्तों से मिलें या फिर फोन पर बात करें. पारिवारिक वातावरण को सुखद बनाने का काम करें, इस दिशा में सिर्फ प्रयास करने की जरूरत है. पेट दर्द की आशंका है इसलिए अलर्ट रहें और सुपाच्य हल्का भोजन करें, मिर्च मसालों से दूर रहें. राजनीतिक क्षेत्र में स्थान पाने के लिए संपर्कों को मजबूत करने का प्रयास करें, राजनीति की बारीकियों को समझें. 

मीन- इस राशि के लोगों को ऑफिस में बेवजह की बातों और गपशप से दूर रहना चाहिए, अपने कार्य को तवज्जो दें. दवा का काम करने वालों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा, वह अच्छी कमाई करने में कामयाब हो सकेंगे. कभी-कभी खुद को भी समय दें, अपने स्वास्थ्य, शिक्षा और करियर के बारे में विचार करें, अपने में फोकस्ड रहें. माता-पिता की सेवा करनी होगी तभी तो आपकी समृद्धि के द्वार खुल सकेंगे, इसलिए सेवा करें और जरूरतों का भी ध्यान रखें. नॉनवेज खाते हैं तो छोड़ दें, नॉनवेज कई रोगों को न्योता दे सकता है, इससे बचाव रखना ही ठीक होगा. संवाद और सहयोग आपके रिश्तों को और भी मजबूत करेगा. अपने लोगों से संपर्क बनाए रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news