Yearly Horoscope: मेष राशि वालों को नया साल देगा बेहतर परिणाम, करियर में मिलेगी उन्नति
Advertisement

Yearly Horoscope: मेष राशि वालों को नया साल देगा बेहतर परिणाम, करियर में मिलेगी उन्नति

Yearly Horoscope 2023: मेष राशि वालों को करियर के लिए वर्ष 2023 के शुरुआती 4 महीने कठोर तप करने वाली होगी, अच्छी संगत रखेंगे तो कई लाभ भी मिलेंगे. प्रमोशन के साथ ही बॉस आपकी तारीफ करेंगे और सरकार से सम्मान की प्राप्ति होगी.

 

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Aries: मेष राशि वालों के लिए नये साल में आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव चलता रहेगा, लेकिन बीते सालों के मुकाबले यह साल बेहतर परिणाम देगा. पारिवारिक जीवन में नया साल बहुत सी सौगात लेकर आया है, लेकिन अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा. सेहत के मामले में इस साल सजग रहना होगा. योग प्राणायाम करते हुए शरीर को रोगों से दूर रखने का भी प्रयास करना चाहिए.

करियर 

मेष राशि वालों को करियर के लिए वर्ष 2023 के शुरुआती 4 महीने कठोर तप करने वाली होगी, अच्छी संगत रखेंगे तो कई लाभ भी मिलेंगे. प्रमोशन के साथ ही बॉस आपकी तारीफ करेंगे और सरकार से सम्मान की प्राप्ति होगी. ऑफिस में षड्यंत्र करने वालों से चौकन्ना रहना होगा, लेकिन ऑफिस में क्रोध न करें. नई कंपनियों से जुड़ने का मौका हाथ से जाने न दें. वर्ष का अन्तिम 6 माह करियर में उत्तम परिणाम लेकर आ रहा है, इसके लिए शुरु से ही तैयारी रखनी होगी. फिल्म लाइन से जुड़े लोग अच्छा नाम कमाएंगे और समाज में उनके काम की तारीफ भी होगी. ग्रहों का सहयोग उन्नति के कई द्वार खोलेगा, जो आर्थिक ग्राफ का स्तर ऊंचा करेगा. चतुर्थ श्रेणी के लोगों का सम्मान करें, उन्नति में सहायक बनेंगे.  मुख्य रूप से आपको पूरे वर्ष एक्टिव रहना होगा.

व्यापार/आर्थिक

आर्थिक मामलों में उतार चढ़ाव चलता रहेगा, लेकिन बीते सालों के मुकाबले यह साल बेहतर परिणाम देगा. बिजनेस पार्टनर के साथ विश्वास की डोर को कमजोर न होने दें और पारदर्शिता बनाए रखें. ग्राहकों से सौम्यता से बात करें. ध्यान रहे कि मेहनत करने पर ही लाभ की प्राप्ति होगी. स्टार्टअप के लिए जून से लेकर नवंबर तक का समय अच्छा रहेगा. अगस्त से अक्टूबर के बीच व्यापार से जुड़े कानूनी मामलों में विजय मिलेगी. जुलाई व अगस्त में व्यापारिक शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे. सजग रहते हुए विरोधियों से दो कदम आगे रहना होगा. सितंबर और अक्टूबर के महीने व्यापार में तेजी लेकर आएंगा. इस बीच विदेशी व्यापार  में विस्तार होगा. विदेश की यात्रा व्यापार के लिए कारगर साबित होगी. बड़े निवेश करने से बचें और खर्चों पर नियंत्रण रखें.

शिक्षा/युवा 

विद्यार्थियों को विदेशी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने का मौका प्राप्त होगा. विदेश जाना न भी संभव हो तो उच्च शिक्षा के लिए देश में ही कहीं जाने की योजना बनेगी. अप्रैल के बाद ज्ञान बढ़ेगा और करियर के क्षेत्र में भी बदलाव हो सकता है. पिता की आज्ञा का पालन करें. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता तो मिलेगी किंतु वर्ष के मध्य में कंपटीशन कुछ अधिक रहेगा. दोस्तों का साथ काम को आसान कर देगा. नाना के साथ समय व्यतीत करना अच्छा रहेगा. गलत प्रवृत्तियां आकर्षित करेंगी. लव लाइफ में जीने वालों को सजग रहना चाहिए.  नए रिश्ते सोच समझकर बनाए. अक्टूबर से नवम्बर के बीच ब्रेकअप का खतरा बना रहेगा इसलिए इस समय बहुत ही सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा.

परिवार 

पारिवारिक जीवन में नया साल बहुत सी सौगात लेकर आया है, लेकिन अपनी वाणी पर कंट्रोल करना होगा. दूसरों के मामलों में अत्यधिक प्रतिक्रिया रिश्ते बिगाड़ सकती है. जीवनसाथी के व्यवहार से नाराजगी हो सकती है, इसलिए ऐसे व्यवहार को दिल पर न लें. नकारात्मक ग्रह दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ाने का काम करेंगे. घर पर रिश्तेदारों का आगमन होगा. अप्रैल माह में संतान से संबंधित कोई सुखद समाचार मिलेगा. संतान की संगत पर भी नजर रखनी होगी और वह शिक्षा के उद्देश्य से विदेश भी जा सकती है. संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्तियों को भी सुखद समाचार मिल सकता है. परिवार में यदि छोटी बहन का विवाह होना है तो उसका रिश्ता जल्दबाजी में न करें, पहले अच्छी तरह से वर पक्ष की जांच पड़ताल कर लें तभी हां कहें.

सेहत

सेहत के मामले में इस साल सजग रहना होगा. योग प्राणायाम करते हुए शरीर को रोगों से दूर रखने का भी प्रयास करना चाहिए. शुरुआती दो महीने यानी जनवरी व फरवरी में सिर दर्द, माइग्रेन आंखों से संबंधित समस्या रहेगी इसलिए शुरू से ही अलर्ट रहें. मार्च से स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. जहां तक शुगर के मरीजों का सवाल है उन्हें नियमित अंतराल में शुगर लेवल की जांच कराने के साथ ही अपने डॉक्टर से परामर्श लेते रहना चाहिए. अप्रैल और मई के महीनों में स्किन से संबंधित रोग बढ़ सकते हैं. ब्लड इंफेक्शन, मुहांसे और फेस की प्रॉब्लम अधिक रहेंगी. अगस्त के बाद सेहत में सुधार आना शुरू हो जाएगा. मादक पदार्थ का सेवन करने वाले इसे तुरंत ही छोड़ दें, इसका सेवन आपके स्वास्थ्य में तेजी से गिरावट करेगा और फिर संभालना मुश्किल होगा. बढ़ते वजन को भी कंट्रोल करें. मई के बाद से गर्भवती महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news