Yearly Horoscope: नए साल में इन लोगों को मिलेगा ग्रहों का साथ, सफलता कर रही है इंतजार
Advertisement

Yearly Horoscope: नए साल में इन लोगों को मिलेगा ग्रहों का साथ, सफलता कर रही है इंतजार

Yearly Horoscope 2023: नया साल वृष राशि के लोगों को सफलता देने के लिए इंतजार कर रहा है, बस उन्हें शुरुआती चार महीनों में केवल अपने कार्य पर फोकस करना होगा.

 

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Aries: नये साल में वृष राशि वालों को व्यापार और आर्थिक मामलों में मजबूती के लिए शुरुआत से प्लान बनाना होगा. ग्रह फेवर में हैं और आपको लाभ भी दिलाना चाहते हैं. लंबी यात्राएं करनी होंगी, लेकिन मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी और अच्छी सफलता मिलेगी. परिवार का सहयोग मिलेगा, जिसके चलते आप निश्चिंत होकर अपने कामकाज कर सकेंगे. मानसिक तौर पर पीड़ा देने वाली बातों से पर्दा उठ सकता है.

करियर 

नया साल वृष राशि के लोगों को सफलता देने के लिए इंतजार कर रहा है,  बस उन्हें शुरुआती चार महीनों में केवल अपने कार्य पर फोकस करना होगा. अच्छी प्लानिंग आपको उचित परिणाम तक ले जाने का काम करेगी. लंबी यात्राएं करनी होंगी, लेकिन मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी और अच्छी सफलता मिलेगी. शासन प्रशासन से सम्मान और आर्थिक लाभ मिल सकता है. काम के साथ ही आराम भी करें. नया साल प्रोफेशन के लिहाज से जीवन में स्थायित्व लाने का काम करेगा. जहां साल के शुरुआती महीनों में आपके लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है वहीं जून से नवंबर तक करियर की फील्ड में मुश्किलों का सामना करना होगा. विभागीय परिवर्तन और ट्रांसफर लेटर भी मिल सकता है. ट्रांसफर के साथ आपका आर्थिक ग्राफ भी बढ़ेगा. नवंबर और दिसंबर में ग्रह प्रतिभा का चहुमुखी विकास करेंगे जो आपको प्रसन्नता देगा और आप परेशानियां भूल जाएंगे.

व्यापार/आर्थिक

व्यापार और आर्थिक मामलों में मजबूती के लिए शुरुआत से प्लान बनाना होगा. ग्रह फेवर में हैं और आपको लाभ भी दिलाना चाहते हैं. लंबी व्यापारिक यात्राओं के लिए तैयार रहना चाहिए. प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. विदेश के व्यापार में विस्तार की संभावना दिख रही है. आपको इस बात पर दिमाग लगाना होगा कि ग्राहकों को क्या पसंद आएगा. कारोबार स्टार्ट करने के लिए पिता का मार्गदर्शन लें धन नहीं. मई से अगस्त के बीच आर्थिक तंगी हो सकती है इसलिए पहले से ही संभल कर चलने की सलाह है. वर्ष के अंत में ग्रह नुकसान कराएंगे, ऐसे में प्लानिंग पक्की रखें. खर्चे की लिस्ट लम्बी होती दिख रही है, ऐसे में प्रॉपर्टी पर इन्वेस्ट करना उत्तम रहेगा. आमदनी बढ़ेगी और  सोचा गया मुनाफा भी प्राप्त होगा. शेयर सट्टा आदि में पैसा सोच समझ कर ही लगाना चाहिए. धन का सही दिशा में यूज हो इसका विशेष ध्यान रखें.

शिक्षा/युवा 

युवाओं में इस वर्ष परिपक्कता का विकास होगा, दूसरों से बात करते समय पूरी तरह से गंभीर रहेंगे और उनकी वाणी में आत्मविश्वास दिखाई देगा. विद्यार्थी जनवरी से मार्च तक अध्ययन कर ज्ञान बढ़ाते नजर आएंगे, और भविष्य में इसी ज्ञान के बल पर कई परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. जून से सितंबर के बीच प्रगति की रफ्तार कुछ धीमी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को अपनी योग्यता साबित करने का मौका मिलेगा. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को मेहनत का उचित परिणाम प्राप्त होगा. विदेश जाकर पढ़ने का सपना इस वर्ष अवश्य पूरा होगा. नवंबर दिसंबर में गलत रास्ते पर ले जाने वाले लोग अधिक टकराएंगे. उनसे सावधान रहें. पिता की नाराजगी करियर में बाधा उत्पन्न कर सकती है, इसलिए उन्हें प्रसन्न रखें. जनवरी से अप्रैल तक प्रेमी युगल में विश्वास बढ़ेगा और रिश्ता मजबूत होगा. दिसंबर के महीने में कम्युनिकेशन गड़बड़ होने से रिश्ते में तनाव भी बढ़ सकता है. कटु वाणी और व्यवहार में कटुता से बचना चाहिए.

परिवार 

परिवार का सहयोग मिलेगा, जिसके चलते आप निश्चिंत होकर अपने कामकाज कर सकेंगे. मानसिक तौर पर पीड़ा देने वाली बातों से पर्दा उठ सकता है. इस कारण आप अपने को काफी हल्का और पारिवारिक जीवन के लिहाज से तनाव से बाहर महसूस करेंगे. अक्षय तृतीया के आसपास वाहन लेना उत्तम रहेगा. वर्तमान से अलग हटकर दूसरे स्थान पर निवास के लिए समय उत्तम रहेगा. वर्ष के शुरुआत की यात्राओं का पूरे वर्ष लाभ मिलेगा. जीवन साथी के करियर में ग्रोथ होगी इसलिए उनके इस कार्य में आपको सहयोगी बनना चाहिए. पारिवारिक जीवन तनाव से बाहर रहेगा और आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. ऐसे में एक दूसरे के साथ भरपूर समय व्यतीत करें, किसी मामले में लाइफ पार्टनर को समझने में गलती कर सकते हैं जिससे दांपत्य जीवन में थोड़ा सा तनाव भी आ सकता है, ऐसे में गलतफहमियों से दूर रहना चाहिए. पुरुष वर्ग जीवन संगिनी को प्रसन्न रखें, और उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दें.

सेहत 

स्वास्थ्य के मामले में विशेष रूप से ध्यान रखना होगा. प्रतिरोधक क्षमता की कमी रोगों को जन्म देगी, ऐसे में प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे. खान-पान, उठना-सोना और रोगों के प्रति लापरवाही करते हैं तो अब अपनी दिनचर्या में काफी अधिक परिवर्तन करना पड़ेगा. जीवनशैली में बदलाव कर आप स्वस्थ रह सकते हैं, अन्यथा डॉक्टरों और मेडिकल स्टोर के चक्कर लगाने पड़ेंगे. थोड़ी सी सजगता आपको बीमारियों से दूर रख सकती है. दिन की शुरुआत से ही अपने स्वास्थ्य से संबंधित कुछ नियमों को बना लें और उठते ही कुछ समय अपने को दें. पुराने रोगों को लेकर लापरवाही से बचना होगा, अन्यथा यह रोग अचानक दिक्कतों को बढ़ा सकते हैं. शारीरिक समस्याओं के चलते हॉस्पिटल के चक्कर काटने पड़ेंगे. बीपी के मरीजों को भी सावधान रहने की जरूरत है. मार्च और नवंबर के महीनों में महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news