इंडिया में अगले महीने फिर लॉन्च होगी Honda की यह कार, 6 साल पहले हुई थी बंद

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी सेडान कार सिविक (Honda Civic) का नया वर्जन पेश करेगी. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

इंडिया में अगले महीने फिर लॉन्च होगी Honda की यह कार, 6 साल पहले हुई थी बंद

नई दिल्ली : जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी सेडान कार सिविक (Honda Civic) का नया वर्जन पेश करेगी. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. इसके बाद अमेज, सिटी, एकॉर्ड और नई सिविक के साथ होंडा के पास चार सेडान कारें होंगी. कंपनी के पास ग्राहकों की विस्तृत श्रृंखला की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न कीमतों के उत्पाद होंगे. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानीशी ने बताया कि अगले महीने पेश होने वाली नई सिविक कार के साथ हम भारत में अपनी सेडान श्रेणी को पूरा करेंगे.

2006 में भारत आई थी सिविक
कंपनी ने 2006 में सिविक को भारत में पेश किया था और करीब 55,000 कारें बेचने के बाद 2013 में बंद कर दिया था. नई सिविक पर प्रतिक्रिया देते हुए नाकानीशी ने कहा कि यह कंपनी को सीडान श्रेणी में फिर से मजबूती से खड़ा करने में मदद करेगी.

इन कारों से होगी नई सिविक की टक्‍कर
एक्जीक्यूटिव सेडान श्रेणी में देश में हर साल करीब 10,000 इकाइयों की बिक्री होती है. इस श्रेणी में हुंडई एलांट्रा, स्कोडा ऑक्‍टाविया और टोयोटा कोरोला का दबदबा है. उन्होंने कहा कि नई सिविक पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पेश की जाएगी.

इतना होगा नई सिविक का माइलेज
पेट्रोल वर्जन 1.8 लीटर इंजन और सीवीटी (ऑटोमेटिक) ट्रांसमिशन के साथ आएगी जबकि डीजल वर्जन 1.6 लीटर इंजन और मैनुअप छह स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगी. कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल वर्जन 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि डीजल वर्जन 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

(इनपुट एजेंसी से)