'Thar' सबसे पहले किस फिल्म में दिखी थी और उसपर किस गाने की हुई थी शूटिंग?
Advertisement
trendingNow11085019

'Thar' सबसे पहले किस फिल्म में दिखी थी और उसपर किस गाने की हुई थी शूटिंग?

मशहूर बिजनेसमैन Anand Mahindra ने अपने Twitter से New Generation Thar का विज्ञापन शेयर किया है जिसमें इसे लेकर दिलचस्प बात बताई है.

आनंद महिंद्रा ने नई जनरेशन थार के विज्ञापन का एक वीडियो शेयर किया है

नई दिल्लीः महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का ट्विटर अकाउंट फॉलो करने लायक है क्योंकि इनका ट्विटर हैंडल जितना दिलचस्प है, उतनी ही बेहतरीन जानकारियां ये देते रहते हैं. महिंद्रा थार लोगों का सपना होती है और इसका नया विज्ञापन पोस्ट करते हुए आनंद महिंद्रा ने बताया कि 1969 में पहली बार हिंदी सिनेमा का कोई स्टार इस एसयूवी में बैठा था और ये 'मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू' वाले गाने में दिखाई दी थी, अब आधे दशक से भी ज्यादा समय के बाद एसयूवी नए अवतार में आई है तो अव-थार है और रोमेंस अब भी जिंदा है.

  1. Anand Mahindra बोले ये है अव-थार
  2. Twitter पर दी Thar की जानकारी
  3. 1969 में पहली बार बॉलीवुड में दिखी

वीडियो ज्वालामुखी पर फिल्माया गया

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नई जनरेशन थार के विज्ञापन का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें एक कपल अपनी-अपनी थार के साथ ऑफ-रोडिंग करते दिखे हैं जिसके बाद एड में दिखा शख्स अपनी मंगेतर को प्रपोज करता है. ये वीडियो ज्वालामुखी पर फिल्माया गया लगता है. इस वीडियो को शेयर करने के साथ आनंद महिंद्रा ने लिखा, “थार। नामुमकिन की जानकारी नहीं.”

जितनी खूबसूरत, ऑफ-रोडिंग में उतनी ही धाकड़

महिंद्रा थार की नई जनरेशन दिखने में जितनी खूबसूरत है, ऑफ-रोडिंग में भी ये SUV उतनी ही धाकड़ है. 2 अक्टूबर 2020 में लॉन्च हुई इस SUV को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और अब भी इस पर लंबी वेटिंग ग्राहकों को मिल रही है. नई जनरेशन थार के एएक्स वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.80 लाख रुपये है जो लग्जरी वेरिएंट एलएक्स के लिए 12.49 लाख रुपये तक जाती है. बता दें कि पहली महिंद्रा थार को 1.10 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था और इसकी राशि चैरिटी में दी गई थी.

ये भी पढ़ें : बताने के बाद भी आप नहीं मानेंगे कि ये Mahindra XUV700 है, कार में की गई गजब कलाकारी

Thar में पहली बार पेट्रोल इंजन

आपको बता दें कि Mahindra Thar को पहली बार पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है. इसका नया टर्बो पेट्रोल इंजन 150 bhp की अधिकतम पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. डीजल मॉडल की बात करें तो इसमें ताकत के लिए बीएस6 कंप्लाएंट वाला 2.2-लीटर का mHawk डीजल इंजन दिया गया है. इसका डीजल इंजन 130 bhp की पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा.

लुक्स और फीचर्स

नई Thar में 7-इंच का ड्रिजल रजिस्टेंट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसमें पीछे की सीट को अब फ्रंट फेसिंग दिया गया है. नई Thar को छह रंगों के साथ पेश किया है, रेड रेज, मिस्टिक कॉपर, नेपोली ब्लैक, एक्वामरीन, गैलेक्सी ग्रे और रॉकी बेज शामिल हैं. इसके लुक को पहले के मुकाबले थोड़ा सा अपडेट किया गया है. इसमें क्रूज कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, डुअल एयरबैग्स, हिल-होल्ड और ईएसपी के साथ रोलओवर दिया गया है.

Trending news