ये होगा भारत का सबसे महंगा Electric Scooter! 10.25 इंच की डिसप्ले के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स
Advertisement
trendingNow11489575

ये होगा भारत का सबसे महंगा Electric Scooter! 10.25 इंच की डिसप्ले के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स

BMW CE 04: बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने हाल ही में एस 1000 आरआर को 20.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. जिस इवेंट में एस 1000 आरआर को लॉन्च किया गया, कंपनी ने उसी में CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी शोकेस किया.

ये होगा भारत का सबसे महंगा Electric Scooter! 10.25 इंच की डिसप्ले के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स

Most Expensive Electric Scooter: बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने हाल ही में एस 1000 आरआर को 20.25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है. जिस इवेंट में एस 1000 आरआर को लॉन्च किया गया, कंपनी ने उसी में CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी शोकेस किया. बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया इसे भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है. हालांकि, कंपनी की ओर से अभी इसकी लॉन्च डेट का ऐलान नहीं किया गया है. 

बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया की ओर से यह उसकी पहली ऑल इलेक्ट्रिक पेशकश होगी. लॉन्च के बाद यह भारतीय बाजार में सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर भी हो सकता है क्योंकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये एक्स शोरूम हो सकती है. अगर कीमत वाकई इतनी रहती है तो BMW CE-04 भारत में सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा.

बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (BMW CE-04) में 8.9kwh का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगी. यह सिंगल फुल चार्ज पर 129 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करेगा. इसे 2.3 किलोवॉट के चार्जर से लगभग सवा चार घंटे में फुल चार्ज (0 से 100 फीसदी) किया जा सकता है. वहीं, 6.9 kW फास्ट चार्जर से इसे सिर्फ 1.40 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

डिजाइन के मामले में CE-04 उन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से बहुत अलग है, जो अभी भारतीय बाजार में मौजूद हैं. इसका डिजाइन काफी अलग है. स्कूटर में आगे छोटे वाइजर मिलते हैं. इसके साथ ही बड़ा एलईडी हेडलैम्प मिलता है. स्कूटर में सिंगल पीस सीट मिलेगी, जो काफी लंबी है. स्कूटर में आपको बड़े फुट-रेस्ट और एक्सपोज्ड बॉडी पैनल देखने को मिलेगा. 

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी फीचर-लोडेड होगा. इसमें 10.25 इंच का टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रैक्शन कंट्रोल, मल्टीपल राइडिंग मोड्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news