'कार का टायर हो या बच्चे का डाइपर... पीला होते ही बदल दें', इस कंपनी का एड हुआ वायरल
Advertisement
trendingNow11133653

'कार का टायर हो या बच्चे का डाइपर... पीला होते ही बदल दें', इस कंपनी का एड हुआ वायरल

CEAT Tyres ने हाल में एक धांसू तरकीब टायर के साथ अपनाई है जिसमें टायर घिस जाने पर खुद बदता देता है कि इसे बदलने की जरूरत है. कंपनी ने टायर इंडिकेटर पेश किया है जिसमें घिसने पर टायर पीला हो जाता है, इसकी तुलना एक बच्चे के डायपर से की गई है.

CEAT ने हाल में एक Tyre बनाया है जो घिस जाने पर पीला रंग दिखाने (Yellow Colour) लगता है

नई दिल्ली: एक बेहतर यात्रा के लिए आपकी गाड़ी का फिट होना बहुत जरूरी है. गाड़ी की फिटनेस में तमाम चीजें आती हैं लेकिन टायर की समस्या का सामना सबसे आम चीज है. कई बार हम लोग खराब टायर के साथ भी गाड़ी को ड्राइव करते रहते हैं और हमें पता नहीं चलता कि इसे कब बदलने की जरूरत है. ऐसे में हम आपको इतना आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आपके लिए टायर बदलना टूथ ब्रश बदलने जितना आसान हो जाएगा. CEAT ने हाल में एक Tyre बनाया है जो घिस जाने पर पीला रंग दिखाने (Yellow Colour) लगता है जो इन्हें बदलने का संकेत होता है, इसके लिए कंपनी ने मजेदार विज्ञापन भी जारी किया है.

  1. घिसने पर बदल जाएगा टायर का रंग
  2. CEAT का मजेदार विज्ञापन वायरल
  3. बच्चे के डायपर से टायर की तुलना हुई

बच्चे के डायपर से की टायर की तुलना

इस विज्ञापन में सिएट टायर की तुलना एक दुधमुंहे बच्चे के डाइपर से की गई है और कहा गया है कि जैसे ही पीला रंग देखें, बदल दें. यानी बच्चे के पॉटी करने पर डाइपर का रंग पीला हो जाता है और इसे बदलना पड़ता है, ठीक उसी तरह सिएट टायर के पीला होते ही इसे बदल दें. खराब टायर के साथ गाड़ी ड्राइव करना खतरे से खाली नहीं है. जिस तरह ओेरल-बी टूथब्रश का रंग इसके खराब होने पर बदल जाता है, इसी तरीके को अपनाकर टायर बनाने वाली कंपनी CEAT ने टायर बदलने के लिए एक इंडिकेटर (Indicator) जैसा तरीका निकाला है.

खराब होने पर बदल जाएगा टायर का रंग

CEAT कंपनी ने हाल ही में ऐसे टायर लॉन्च किए हैं जिसमें टायर के बीच के हिस्से में एक अलग रंग की पट्टी (Coloured Tyre) दी गई है. लेकिन जब आप नया टायर खरीदने जाएंगे तो आपको अलग रंग की पट्टी बिल्कुल भी नहीं दिखेगी. लेकिन जैसे-जैसे आप की गाड़ी का इस्तेमाल होता जाएगा और टायर घिसने लगेगा तो आपको टायर का एक नया रंग देखने को मिलेगा. इस नए रंग के जरिए आपको पता चल जाएगा कि अब आपको अपना टायर बदलने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें : ना डलती है हवा और ना होता है पंचर, अनोखा टायर जो बदल देगा ड्राइविंग एक्सपीरियंस

इन गाड़ियों के लिए हुए खास तैयार

अभी कंपनी ने इन टायरों को 2 साइज में लॉन्च किया है. ये टायर फिलहाल 15 इंच में टोयोटा इनोवा (Toyota Innova) और 16 इंच में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) के लिए लॉन्च किए गए हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी आने वाले दिनों में बाकी गाड़ियों के लिए भी इस तरह के टायर ला सकती है. बता दें कि ये जुगाड़ वाहन चालकों के लिए बड़ी राहत बन सकता है क्योंकि उन्हें टायर के घिसने की जानकारी आसानी से मिल जाएगी और यात्रियों की जान जाने का खतरा बहुत कम हो जाएगा.

Trending news