close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Maruti के बाद होंडा ने भी दिया ग्राहकों को झटका, 10 हजार तक महंगी होंगी कारें

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की तरफ से पिछले दिनों कारों की कीमत बढ़ाए जाने के बाद अब होंडा ने भी अपनी कारों की कीमत में इजाफा करने का निर्णय लिया है.

Maruti के बाद होंडा ने भी दिया ग्राहकों को झटका, 10 हजार तक महंगी होंगी कारें

नई दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की तरफ से पिछले दिनों कारों की कीमत बढ़ाए जाने के बाद अब होंडा ने भी अपनी कारों की कीमत में इजाफा करने का निर्णय लिया है. होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) की तरफ से कहा गया है कि वह अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतें 1 फरवरी 2019 से बढ़ाने जा रही है. कंपनी के मुताबिक, सीआर-वी (CRV) मॉडल की कीमतों में 10 हजार रुपये और अन्य मॉडलों की कीमतों में 7 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी.

1 फरवरी से लागू होंगी नई कीमतें
होंडा कार्स इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और निदेशख (बिक्री और विपणन) राजेश गोयल ने कहा कि लागत पर भारी दवाब है, क्योंकि विभिन्न वस्तुओं और विदेशी मुद्रा दरों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हम इस बढ़ोतरी के जब तक संभव था रोके हुए थे. हालांकि अब हमने इसका एक हिस्सा ग्राहकों पर डालने का निर्णय लिया है, जिसके कारण 1 फरवरी से कीमतों में इजाफा किया जा रहा है. कंपनी भारतीय बाजार में होंडा ब्रायो, होंडा जैज, होंडा अमेज, होंडा सिटी, होंडा डब्ल्यूआर-वी, होंडा बीआर-वी और होंडा सीआर-वी गाड़ियां बेचती है.

इससे पहले Maruti Suzuki ने नए साल में अपने ग्राहकों को झटका दिया था. कंपनी ने चुनिंदा कार की कीमतों में 10,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. Maruti Suzuki ने कॉमोडिटी के दामों में बढ़ोतरी और फॉरेन एक्‍सचेंज रेट को इसका कारण बताया था. स्‍टॉक एक्‍सचेंजों को दी गई जानकारी में Maruti Suzuki ने कहा है कि कमोडिटी के दाम बढ़ने और फॉरेन एक्‍सचेंज रेट्स आदि के कारण चुनिंदा मॉडल्‍स पर कीमतें बढ़ेंगी.

कंपनी ने कहा है कि चुनिंदा मॉडल्‍स की कीमतों में 10,000 रुपये (एक्‍स-शोरूम, दिल्‍ली) तक की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ी हुई कीमतें 10 जनवरी से प्रभावी हो चुकी हैं. हालांकि, Maruti ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि कार के किन मॉडल की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हुई है.