हुंदई की कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट में बढ़त पर निगाहः किम

हुंदई मोटर इंडिया (Hyundai) का लक्ष्य अपने नए उत्पाद 'वेन्यू' के जरिये देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी वर्ग में बढ़त हासिल करने का है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही है.

हुंदई की कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट में बढ़त पर निगाहः किम

मुंबई : हुंदई मोटर इंडिया (Hyundai) का लक्ष्य अपने नए उत्पाद 'वेन्यू' के जरिये देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी वर्ग में बढ़त हासिल करने का है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही है. हालांकि कंपनी के लिए यह आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि उसे मारुति सुजुकी की विटारा ब्रिजा, टाटा मोटर्स की नेक्सन, महिंद्रा की एक्सयूवी300 (XUV 300) और होंडा की डब्ल्यूआर-वी से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है.

बिक्री मामले में विटारा ब्रिजा सबसे आगे
इन मॉडलों की कीमत 6.48 लाख रुपये से 11.99 लाख रुपये के बीच है. फिलहाल में 13 हजार से 14 हजार यूनिट प्रतिमाह की बिक्री के हिसाब से विटारा ब्रिजा इन सभी मॉडलों से सबसे आगे है. हुंदई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एसएस किम ने कहा, 'हम वेन्यू के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में बढ़त हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि कंपनी बाजार में सबसे आगे रहना चाहती है लेकिन साथ ही ग्राहकों को अच्छे प्रोडक्ट उपलब्ध कराना चाहती है. किम ने कहा कि वेन्यू पेट्रोल और डीजल दोनों तरह की इंजनों के साथ आएगी.