Mahindra और Ford के बीच करार, लॉन्च होगी नई मिड साइज एसयूवी

वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) और फोर्ड मोटर (Ford Motors) ने एक समझौता किया है. इसके तहत दोनों कंपनियां साथ मिलकर भारत और अन्य देशों के उभरते बाजारों के लिए मिड साइज एसयूवी कार विकसित करेंगी.

Mahindra और Ford के बीच करार, लॉन्च होगी नई मिड साइज एसयूवी

नई दिल्ली : वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) और फोर्ड मोटर (Ford Motors) ने एक समझौता किया है. इसके तहत दोनों कंपनियां साथ मिलकर भारत और अन्य देशों के उभरते बाजारों के लिए मिड साइज एसयूवी कार विकसित करेंगी. दोनों कंपनियों ने सितंबर, 2017 में रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की थी. यह नया करार दोनों कंपनियों के बीच की उसी भागीदारी को आगे बढ़ाने के क्रम में किया गया है.

उत्पाद के विकास की लागत में कमी आएगी
महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने बताया कि संयुक्त विकास के कई क्षेत्रों की पहचान के बाद दोनों कंपनियां एक ही उत्पाद मंच के जरिये एकसाथ काम करना जारी रखेंगी. उन्होंने कहा कि इससे उत्पाद के विकास की लागत कम होगी और दोनों कंपनियों का आर्थिक स्तर बढ़ेगा.

680 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा
फोर्ड के नये कारोबार मामलों, प्रौद्योगिकी और रणनीतिक मामलों के अध्यक्ष जिम फर्ले ने कहा कि इस नये करार से न सिर्फ महिंद्रा के साथ उसकी मौजूदा साझेदारी और मजबूत होगी बल्कि भारत जैसे महत्वपूर्ण उभरते बाजारों में उसकी प्रतिस्पर्धी क्षमता भी बढ़ेगी. इस समझौते के बारे में महिंद्रा ने बताया कि 10 साल की अवधि के लिए भारत के ऑटो फील्ड में 680 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा.