Mahindra: ₹10 लाख में यही SUV रहेगी बेस्ट! 4 फीचर्स बनाते हैं इसे परफेक्ट, भूल जाएंगे Nexon-Brezza
Advertisement
trendingNow11566433

Mahindra: ₹10 लाख में यही SUV रहेगी बेस्ट! 4 फीचर्स बनाते हैं इसे परफेक्ट, भूल जाएंगे Nexon-Brezza

Best SUV under 10 Lakh: इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स से लेकर मारुति सुजुकी, हुंडई और किआ मोटर्स समेत अधिकतर कंपनियां अपनी गाड़ियों की बिक्री कर रही हैं. फिलहाल टाटा नेक्सन (Tata Nexon) इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. 

Mahindra: ₹10 लाख में यही SUV रहेगी बेस्ट! 4 फीचर्स बनाते हैं इसे परफेक्ट, भूल जाएंगे Nexon-Brezza

Mahindra Thar RWD Pros: भारतीय कार बाजार में 10 लाख रुपए का सेगमेंट कॉफी प्रतिस्पर्धा वाला है. इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स से लेकर मारुति सुजुकी, हुंडई और किआ मोटर्स समेत अधिकतर कंपनियां अपनी गाड़ियों की बिक्री कर रही हैं. फिलहाल टाटा नेक्सन (Tata Nexon) इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. इसके अलावा मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू की भी काफी बिक्री होती है. हाल ही में महिंद्रा ने भी अपनी थार एसयूवी का रियर व्हील ड्राइव वर्जन (Mahindra Thar RWD) पेश किया जिसकी कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है. यहां हम आपको ऐसी चार वजह बताने वाले हैं कि क्यों 10 लाख के बजट में यह आपके लिए एक बेस्ट एसयूवी रह सकती है. 

1. कीमत: अभी तक महिंद्रा थार बहुत से ग्राहकों के लिए बजट से बाहर मानी जाती थी. लेकिन अब नया वर्जन आने के बाद से 10 से 12 लाख का बजट रखने वाले ग्राहक भी इस एसयूवी को खरीद सकते हैं. खास बात है कि इसमें आपको पेट्रोल के साथ डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिल जाएगा. 

2. रोड प्रसेंज और बिल्ट क्वालिटी: महिंद्रा थार को इसकी रोड प्रजेंस और अलग डिजाइन के लिए जाना जाता है. इस तरह की रोड प्रसेंज आपको इस बजट की किसी दूसरी गाड़ी में नहीं मिलने वाली. महिंद्रा थार की मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि यह 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है.

3. सीटिंग पोजिशन: महिंद्रा थार में आपको काफी ऊंची सीटिंग पोजिशन मिलने वाली है, जिसके चलते आप आसानी से दूर तक देख पाते हैं. हैवी ट्रैफिक में भी आपको अपनी कार का सही अंदाजा लग सकता है. थार में बैठकर आपको बाकी गाड़ियां काफी नीची दिखाई देंगी. 

4. पावरट्रेन: थार RWD को खास ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है, जो कम बजट की एसयूवी चाहते हैं और उन्हें हार्डकोर ऑफरोडिंग नहीं करनी. इसमें 1.5 लीटर का डीजल और 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा. यह 4X2 सेटअप के साथ आती है इसके बावजूद , यह इस सेगमेंट की बाकी कई गाड़ियों से बेहतर ऑफरोडिंग कर सकती है. इसका ऊंचा ग्राउंड क्लियरेंस और रियर व्हील को मिलने वाली पावर आपके लिए थोड़ी बहुत ऑफ रोडिंग आसान बना देती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news