Tata Nexon EV को मात देने सितंबर में आ रही है Mahindra की ये इलेक्ट्रिक SUV! जानें डिटेल
Advertisement

Tata Nexon EV को मात देने सितंबर में आ रही है Mahindra की ये इलेक्ट्रिक SUV! जानें डिटेल

Mahindra & Mahindra: Mahindra XUV400 के बारे में माना जा रहा है कि यह XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगी लेकिन इससे लंबी होगी.

Nexon EV को मात देने सितंबर में आएगी Mahindra की ये इलेक्ट्रिक SUV! जानें डिटेल

Mahindra & Mahindra Upcoming EV: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने नई मॉडल रेज के साथ इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में पैर जमाने की योजना बनाई है. इसके लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा एक नई ईवी सहायक कंपनी बनाएगी. दिलचस्प बात यह है कि कंपनी को पहले ही ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट (BII) से 1,925 करोड़ रुपये का निवेश मिल गया है. स्वीकृत फंड का उपयोग मुख्य रूप से उन्नत प्रौद्योगिकियों के साथ एक वैश्विक इलेक्ट्रिक एसयूवी पोर्टफोलियो के विकास और विपणन के लिए किया जाएगा.

एक मीडिया संस्थान से बातचीत में एमएंडएम के ऑटो एंड फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने कहा कि कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट को लीड करने की है. 15 अगस्त 2022 को आयोजित होने वाले यूके इवेंट में अपने व्यापक उत्पाद, प्रौद्योगिकी और प्लेटफॉर्म स्ट्रैटेजी का खुलासा किया जाएगा. इसके साथ ही, कार निर्माता अपनी तीन आगामी इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी का अनावरण करेगी. उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि महिंद्रा इलेक्ट्रिक XUV400 सितंबर 2022 में अपनी आधिकारिक शुरुआत करेगी.

Mahindra XUV400 के बारे में माना जा रहा है कि यह XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन होगी लेकिन इससे लंबी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, इलेक्ट्रिक मॉडल की लंबाई 4.2 मीटर होगी और इसमें अधिक बूट स्पेस होगा. हालांकि, इसके व्हीलबेस में बदलाव नहीं होगा. XUV400 इलेक्ट्रिक SUV में ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) फीचर्स भी मिल सकते हैं. इसे MESMA (महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल एंड मॉड्यूलर आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जा सकता है.

बाजार में इसका मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी से होगा. इसकी एआरएआई-प्रमाणित रेंज 312 किमी की है. वहीं माना जा रहा है कि Mahindra XUV400 भी करीब 300km की रेंज के साथ पेश की जा सकती है. हालांकि, इसमें दो बैटरी पैक दिए जा सकते हैं, जिसमें छोटे वाले बैटरी पैक की रेंज कम हो सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news