Alto-Spresso छोड़ मारुति की इन कारों को खरीद रहे ग्राहक! 27% बढ़ी बिक्री, कीमत नहीं ज्यादा
Advertisement

Alto-Spresso छोड़ मारुति की इन कारों को खरीद रहे ग्राहक! 27% बढ़ी बिक्री, कीमत नहीं ज्यादा

Marurti Suzuki Cars in india: आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ऑल्टो और एस-प्रेसो जैसी छोटी कारों की बिक्री में सालाना आधार पर 18 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. इन कारों की बीते महीने सिर्फ 14,110 यूनिट्स बिक पाई हैं. हालांकि कंपनी का कॉम्पैक्ट सेगमेंट डिमांड में नजर आ रहा है. 

Alto-Spresso छोड़ मारुति की इन कारों को खरीद रहे ग्राहक! 27% बढ़ी बिक्री, कीमत नहीं ज्यादा

Marurti Suzuki Car Sales: मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने सोमवार को अप्रैल महीने में हुई बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं. कंपनी ने बताया कि अप्रैल में उसकी कुल थोक बिक्री सात प्रतिशत बढ़कर 1,60,529 यूनिट रही है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने एक बयान में कहा कि उसने अप्रैल 2022 में डीलरों को 1,50,661 यूनिट्स भेजीं. कंपनी की घरेलू बिक्री अप्रैल 2023 में सालाना आधार पर नौ प्रतिशत बढ़कर 1,43,558 यूनिट्स हो गई. 

ऑल्टो, एस-प्रेसो की घटी डिमांड
आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ऑल्टो और एस-प्रेसो जैसी छोटी कारों की बिक्री में सालाना आधार पर 18 प्रतिशत की गिरावट देखी गई है. इन कारों की बीते महीने सिर्फ 14,110 यूनिट्स बिक पाई हैं. हालांकि कंपनी का कॉम्पैक्ट सेगमेंट डिमांड में नजर आ रहा है. 

मारुति सुजुकी के कॉम्पैक्ट सेगमेंट में बिक्री 27 प्रतिशत बढ़कर 74,935 यूनिट्स हो गई. इस सेगमेंट में स्विफ्ट, सेलेरियो, इग्निस, बलेनो और डिजायर जैसी गाड़ियां शामिल हैं. कंपनी ने कहा कि ब्रेजा, ग्रैंड विटारा और एर्टिगा जैसे यूटिलिटी व्हीकल की बिक्री 8 प्रतिशत बढ़कर 36,754 यूनिट्स हो गई. हालांकि, निर्यात पिछले साल अप्रैल में 18,413 यूनिट्स की तुलना में आठ प्रतिशत घटकर 16,971 यूनिट्स रह गया.

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी देश की सबसे बड़ी कार बेचने वाली कंपनी है. हर महीने टॉप 10 में से 7 कारें अकेले मारुति सुजुकी की रहती हैं. मार्च महीने में मारुति सुजुकी स्विफ्ट पहले, मारुति वैगनआर दूसरे और मारुति ब्रेजा तीसरे पायदान पर रही थी. इस बार देखना दिलचस्प होगा कि कौन-सी कारें टॉप 10 लिस्ट में बाजी मारती हैं. 

मारुति सुजुकी ने एक बयान में कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की कमी से वाहनों के उत्पादन पर कुछ असर पड़ा है. हालांकि, मारुति सुजुकी ने प्रभाव को कम करने के लिए सभी संभव उपाय किए.

(भाषा इनपुट के साथ)

Mileage की टेंशन भुला देगी ये बाइक, 1 लीटर में 75KM दौड़ती है, कीमत बस 62 हजार
कभी धड़ाधड़ बिकती थी Rajdoot, इस वजह से हुई मार्केट से गायब, सामने आया 33 साल पुराना वीडियो
Salman Khan की बुलेटप्रूफ कार, Sniper राइफल भी नहीं बिगाड़ पाएगी कुछ, ऐसे हैं फीचर्स
Car Bootspace: कार की डिक्की को लीटर में क्यों नापते हैं? बड़ी ही अजीब है वजह
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
Second Hand Car लेते वक्त इन फ्रॉड से बच जाना, नहीं तो सस्ती गाड़ी पड़ जाएगी महंगी
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Alloy Wheel या Steel Wheel में कौन है बेस्ट, सच जान लिया तो कभी नहीं करेंगे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

 

Trending news