23 जनवरी को लॉन्च होगी नई Wagon R, फोटो लीक, ये होगी कीमत और खासियत

नई Maruti Suzuki Wagon R का बेसब्री से इंतजार हो रहा है. मारुति सुजुकि इसके लॉन्चिंग ईवेंट के लिए बड़ी तैयारियां कर रही है. 

23 जनवरी को लॉन्च होगी नई Wagon R, फोटो लीक, ये होगी कीमत और खासियत
ये फोटो ट्विटर से ली गई है. लॉन्चिंग के समय गाड़ी की असली तस्वीर थोड़ी बहुत अलग भी हो सकती है.

नई दिल्ली. नई Maruti Suzuki Wagon R इसी महीने 23 जनवरी को लॉन्च होगी. इस कार की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही हैं. मारुति की नई वैगन आर का लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. साल की शुरुआत में मारुति की लॉन्चिंग कंपनी के लिए बड़ा ईवेंट है. ऐसे में ट्विटर पर लीक हुई जानकारी के आधार पर हम आपको बता रहे हैं कि इस कार का लुक और इंटीरियर कैसा होगा और इसकी कीमत कितनी हो सकती है.

कैसी होगी नई कार?
नई Wagon R के लुक और स्टाइलिंग को लेकर तमाम चर्चाएं पिछले कुछ दिनों में हुई हैं. लेकिन नई कार का लुक जापान की Wagon R से बिल्कुल अलग है. नई Wagon R में कॉस्मैटिक चेंज ज्यादा हैं और आपको बिल्कुल अलग एक्सटीरियर मिलेगा. इसके अलावा इसकी फ्रंट ग्रिल चौड़ी और ज्यादा आकर्षक है. कार के हेडलैंप्स पहले के मुकाबले बड़े हैं. फॉग लाइट को भी अपग्रेड किया गया है.

कैसा है इंटीरियर?
नई Wagon R के डैशबोर्ड का डैशबोर्ड मौजूदा वर्जन जैसा ही सिंपल है. हालांकि, इनमें नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट पैनल कंपनी पेश कर सकती है. 

कैसा होगा इंजन और स्पेसिफिकेशन?
Wagon R में में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K Series का पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 67 Bhp का मैक्सिमम पावर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह कार 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट में उपलब्ध होगी. नई Wagon R में डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीटबेल्ट रिमाइंडर के साथ ABS जैसे सेफ्टी फीचर्स होंगे. इस कार की लंबाई 3395 मिलीमीटर, चौड़ाई 1475 मिलीमीटर और ऊंचाई 1650 मिलीमीटर होगी. इसका व्हीलबेस 2460 मिलीमीटर होगा.

कब होगी लॉन्च?
ट्विटर पर दी गई ऑफिशियल जानकारी के मुताबिक ये कार 23 जनवरी को लॉन्च होगी.

क्या होगी कीमत?
कीमत को लेकर अभी ज्यादा खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन इसकी कीमत करीब 4 से 6 लाख रुपए के बीच होगी. फिलहाल नई Wagon R का मुकाबला Hyundai Santro से होगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.