डस्टर की कामयाबी के बाद Nissan ने लॉन्च की नई SUV किक्स

जापान की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर्स (Nissan Motors) ने नई एसयूवी 2019 निसान किक्स (2019 Nissan Kicks ) को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है.

डस्टर की कामयाबी के बाद Nissan ने लॉन्च की नई SUV किक्स

नई दिल्ली : जापान की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर्स (Nissan Motors) ने नई एसयूवी 2019 निसान किक्स (2019 Nissan Kicks ) को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इससे पहले भारतीय बाजार में कंपनी की डस्टर को पसंद किया गया है. नई किक्स के बेसिक पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 9.55 लाख है. कार के बेस वेरिएंट XL में पेट्रोल इंजन दिया गया है. वहीं कार के टॉप वेरिएंट की कीमत 14.65 लाख रुपये है.

25 हजार रुपये में हो रही बुकिंग
इससे पहले कंपनी की एक और एसयूवी डस्टर इंडियन मार्केट में ग्राहकों को काफी पसंद आई थी. कंपनी को उम्मीद है नई एसयूवी भी डस्टर की ही तरह इंडिया में धूम मचाएगी. कंपनी की तरफ से कार की बुकिंग पहले ही ऑनलाइन शुरू की जा चुकी है. अगर आप भी बुकिंग कराना चाहते हैं तो 25 हजार रुपये का भुगतान कर ऑफलाइन या ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं.

इंडियन मार्केट को ध्यान में रखकर लॉन्च की
निसान ने नई एसयूवी को भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है. कार पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में मौजूद रहेगी. इसमें 1.5 लीटर का इंजन लगा होगा. किक्स का मुकाबला हुंदई की क्रेटा और मारुति सुजुकी की एस-क्रास जैसी एसयूवी से होगा. कंपनी के अनुसार किक्स का पेट्रोल वेरिएंट 14.23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. वहीं डीजल वेरिएंट 20.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा.

निसान मोटर्स, 2019 nissan Kicks, Nissan motors, nissan Kicks

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की कीमत
पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 9.55 लाख और 10.95 लाख रुपये जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 10.85 लाख, 12.49 लाख, 13.65 लाख और 14.65 लाख रुपये है. कार में 17 इंच एलॉच व्हील के साथ 210 एमएम की ग्राउंड क्लीयरेंस है. कार में एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप दिए गए हैं. कार के हैडलैंप ऑटोमेटिक हैं और फॉग लैंप फ्रंट में दिए गए हैं. इंटीरियर की बात करें तो इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिय गया है.

जबरदस्त हैं कार के सेफ्टी फीचर्स
इसमें ऑटो क्लाइमेंट कंट्रोल के साथ ही क्रूज कंट्रोल दिया गया है. सेफ्टी के लिहाज से कार में 4 एयरबैग, ब्रेक के लिए ईबीडी के साथ एबीएस सिस्टम दिया गया है. कार की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट और भारत, पश्चिमी एशिया और अफ्रीका की प्रबंधन समिति के चेयरमैन पेयमन करगर ने कहा कि किक्स, भारत में निसान के सर्वश्रेष्ठ उत्पादों और तकनीकी पेश करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है.