close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टाटा ने लॉन्च की नई Tiago, कंपनी ने कई फीचर्स में किया बदलाव

देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) की पसंदीदा कार टाटा टियागो (TATA TIAGO) अब पहले से ज्यादा सुरक्षित बन गई है. कंपनी की तरफ से कार को पहले से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया गया है.

टाटा ने लॉन्च की नई Tiago, कंपनी ने कई फीचर्स में किया बदलाव

नई दिल्ली : देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) की पसंदीदा कार टाटा टियागो (TATA TIAGO) अब पहले से ज्यादा सुरक्षित बन गई है. कंपनी की तरफ से कार को पहले से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ पेश किया गया है. कार का दिल्ली एक्स शोरूम प्राइज 4.4 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी की तरफ से कहा गया कि टियोगो पर डबल एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आएगी. कार में ड्राइवर और यात्री दोनों के लिए स्पीड और सीट बेल्ट अलर्ट का भी फीचर जोड़ा गया है. पहली बार कंपनी ने टियागो को अप्रैल 2016 में पेश किया था.

कार सेफ्टी पर ग्राहक दे रहे ध्यान
टियागो में सेफ्टी फीचर्स की घोषणा करने के मौके पर टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर सपोर्ट, पैसेंजर व्हीकल बिजनेस) एसएन बर्मन ने कहा कि अब ग्राहक कार खरीदते समय सेफ्टी फीचर्स के प्रति काफी ध्यान देते हैं. हम अपनी गाड़ियों में सुरक्षा फीचर्स पर ध्यान देते हैं. इसलिए हमने टाटा टियागो को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ अप्रग्रेड किया है. हमने निर्णय लिया है कि हम भारत के लिए जो भी गाड़ियां बनाएंगे, उसे सुरक्षित बनाएंगे. टियागो को बाजार में बेहतरीन समर्थन मिला है.

tata tiago launched with additional safety features

इंजन और फीचर्स
टाटा टियागो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में आती है. पेट्रोल इंजन की बात करें तो इसमें रेवोट्रोन 1.2 लीटर 3 सिलेंडर मल्टी ड्राइव मोड के साथ आता है. यह 3500 आरपीएम पर 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं डीजल वेरिएंट में 1.05 लीटर का मल्टी ड्राइव मोड इंजन लगा है. यह इंजन 1800-3000 आरपीएम पर 140 न्यूटन मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है.