ये Maruti Car बनी कैब वालों की पहली पसंद! कर दिखाया बहुत बड़ा कारनामा
Advertisement
trendingNow11872627

ये Maruti Car बनी कैब वालों की पहली पसंद! कर दिखाया बहुत बड़ा कारनामा

Best Selling Sedan: मारुति की कुछ कारों को कमर्शियल इस्तेमाल के लिए काफी पसंद किया जाता है. इसमें सेडान के तौर पर Maruti Dzire शामिल है.

Maruti Dzire

Top Selling Sedan- Maruti Dzire: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान मारुति सुजुकी डिजायर ने 25 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके अलावा, भारत में कोई भी सेडान 1 मिलियन (10 लाख) बिक्री के आंकड़े तक भी नहीं पहुंची है. लेकिन, डिजायर ने 25 लाख यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड बना दिया. इसके साथ ही, डिजायर ने 50% की सेगमेंट-लीडिंग बाजार हिस्सेदारी के साथ खुद को और मजबूत किया गया है.

मारुति सुजुकी का बयान

इस संबंध में मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, “मारुति सुजुकी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, इनोवेटिव फीचर्स और कंटेंपरेरी डिजाइन से लैस सभी सेगमेंट में क्वालिटी प्रोडक्ट्स की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध है. डिजायर कंपनी की खूबियों की पुष्टि है क्योंकि ग्राहक इसे पसंद करते हैं. हम ब्रांड डिजायर में अपने ग्राहकों के निरंतर विश्वास के लिए आभारी हैं. 25 लाख दिलों को जीतना महत्वपूर्ण उपलब्धि है."

fallback

मारुति डिजायर का सफर!

मारुति सुजुकी डिजायर को पहली बार साल वित्त वर्ष 2008 में पेश किया गया था. इसके बाद वित्त वर्ष 2009-10 में इसने 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया था. इसकी बिक्री का सिलसिला वहां से शुरू हुआ तो अब वित्त वर्ष 2023-24 में 25 लाख यूनिट्स तक पहुंच गया है. वित्त वर्ष 2012-13 में इसने 5 लाख यूनिट्स, फिर वित्त वर्ष 2015-16 में 10 लाख यूनिट्स, वित्त वर्ष 2017-18 में 15 लाख यूनिट्स और वित्त वर्ष 2019-20 में 20 लाख यूनिट्स का बिक्री आंकड़ा हासिल किया था.

डिजायर की बिक्री

बीते अगस्त 2023 महीने में Maruti Dzire की 13,293 यूनिट्स बिकी हैं. इसके साथ ही यह टॉप सेलिंग सेडान रही और भारत में बिकी कुल कारों में 7वें नंबर पर रही. आमतौर पर हर महीने यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों में शामिल रहती है. इस लिस्ट में शामिल होने वाली यह एकमात्र सेडान होती है क्योंकि कोई और सेडान बिक्री के मामले में इसके आसपास भी नहीं है. इसका एक मुख्य कारण यह भी है कि इसे कैब चालकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है.

fallback

कैब वालों की पहली पसंद!

जैसे 7-सीटर कमर्शियल कारों में टोयोटा इनोवा और मारुति अर्टिगा को बहुत पसंद किया जाता है, वैसे ही 5-सीटर कमर्शियल कारों में मारुति वैगनआर और मारुति डिजायर को काफी पसंद किया जाता है. ओला और ऊपर जैसे कैब एग्रीगेटर्स से जुड़ी कैब में आप नोटिस करेंगे कि ज्यादातर कारें वैगनआर और डिजायर ही होती है. वैगनआर और डिजायर के टूर वेरिएंट्स भी आते हैं, जो आमतौर पर कमर्शियल इस्तेमाल में आते हैं.

Trending news