इसी महीने लॉन्च होने वाली ये 4 कारें मार्केट में मचाएंगी हंगामा, लिस्‍ट में मारुति की 2 कारें शामिल
Advertisement
trendingNow11088579

इसी महीने लॉन्च होने वाली ये 4 कारें मार्केट में मचाएंगी हंगामा, लिस्‍ट में मारुति की 2 कारें शामिल

भारतीय ऑटो जगत में इसी महीने 4 नई कारें लॉन्च की जा सकती हैं जिनमें Maruti Suzuki से लेकर Hyundai और Kia कारें शामिल हैं. मारुति की दोनों कारें ग्राहकों की चहेती हैं.

नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार इस लिस्ट पर नजर डालें

नई दिल्लीः फरवरी में कई वाहन निर्माता अपनी नई कारें भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली हैं. मारुति सुजुकी से लेकर किआ और ह्यून्दे अपने वाहन इसी महीने लॉन्च कर सकती हैं. इनमें भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ्ट मॉडल भी शामिल है. तो अगर आप इसी महीने नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो एक बार इस लिस्ट पर नजर डालें.

  1. इसी महीने देश में लॉन्च होंगी ये कारें!
  2. Maruti Suzuki की 2 कारें लिस्ट में हैं
  3. Kia ला रही अपनी नई Carens MPV

मारुति सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट

बीते दो महीनों से भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार वैगनआर है जिसका फेसलिफ्ट मॉडल मारुति सुजुकी फरवरी में लॉन्च कर सकती है. सूत्रों की मानें तो नए मॉडल को मामूली बदलावों के साथ पेश किया जाएगा, वहीं कयास ये लगाए जा रहे हैं कि मारुति सुजुकी इस नए मॉडल को बड़े बदलावों के साथ लॉन्च करने वाली है. इस बार वैगनआर फेसलिफ्ट के साथ कुछ कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर्स के अलावा 15-इंच के अलॉय व्हील्स टॉप वेरिएंट को मिल सकते हैं.

नए रंगों में नई वैगनआर

कार के बंपर्स में बदलाव हो सकता है और नए रंगों में भी नई वैगनआर पेश की जा सकती है. मारुति अपनी नई वैगनआर के साथ ताजा अपहोल्स्ट्री दे सकती है, हालांकि डैशबोर्ड पर संभावित रूप से कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. हैचबैक के एएमटी वेरिएंट्स में हिल होल्ड असिस्ट और इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसे फीचर्स अलग से मिल सकते हैं. 2022 वैगनआर के साथ पहले जैसे 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के अलावा पावर फोल्डिंग ओआरवीएम दिए जा सकते हैं.

ह्यून्दे कोना फेसलिफ्ट

ह्यून्दे इंडिया मार्केट में इसी महीने अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा ह्यून्दे की सिस्टर कंपनी किआ भी अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार ईवी6 मार्केट में जल्द ला सकती है. पिछले साल ह्यून्दे कोना को वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था जिसके साथ व्यापक बदलाव देखने को मिले हैं. ईवी को नई डिजाइन के हेडलैंप और बदले हुए बंपर्स दिए गए हैं. बता दें कि ह्यून्दे कोना फेसलिफ्ट की अनुमानित कीमत 24 लाख रुपये है.

अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक

नए अलॉय व्हील्स भी ईवी को मिले है. केबिन की बात करें तो यहां 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, अपडेटेड ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक और ऐसे ही कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं. इलेक्ट्रिक एसयूवी को 39.2 किलोवाट-आर बैटरी के साथ 136 बीएचपी की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है. इसके अलावा कंपनी ने ज्यादा क्षमता वाला बैटरी पैक भी नई ह्यून्दे कोना को दिया है.

ये भी पढ़ें : भारत के फेमस बिजनेसमैन ने खरीदी गजब की SUV, US के राष्ट्रपति के भी है पास

किआ कैरेंस MPV

Kia Motora India इसी महीने अपनी बिल्कुल नई 6 और 7-सीटर MPV लेकर आ रही है जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग शुरू कर दी है. भारतीय मार्केट में इस कार को ऐसे में सेगमेंट में लाया जा रहा है जहां मुकाबला काफी दमदार है, यहां मारुति सुजुकी अर्टिगा से लेकर इनोवा क्रिस्टा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारत में ग्राहकों की पहली पसंद बने हुए हैं. ऐसे में इस MPV की सक्सेस का एक ही जरिया नजर आ रहा है और वो है इसकी कीमत. अगर कंपनी कम दाम में इसे तगड़े फीचर्स के साथ लाई तो ये मुकाबले में सबकी हवा टाइट कर देगी.

24 घंटे में ही करीब 8,000 बुकिंग

Kia Motors Idia ने 14 जनवरी से आगामी कैरेंस MPV की बुकिंग शुरू की है और कंपनी ने बताया है कि इसकी कीमतों का ऐलान फरवरी 2022 में किया जाएगा. अगले महीने भारत आ रही इस कार को ग्राहकों की दमदार प्रतिक्रिया मिलना शुरू भी हो गई है और बुकिंग शुरू होने के महज 24 घंटे में ही करीब 8,000 लोगों ने इसे बुक कर लिया है. 6 और 7-सीटर व्यवस्था में आने वाली इस MPV की अनुमानित कीमत 16-18 लाख रुपये है. किआ कैरेंस को मुकाबले के हिसाब से पैसा वसूल गाड़ी बनाने के लिए कंपनी ने इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : बहुत नजदीक है नई जनरेशन Mahindra Scorpio का लॉन्च, पूरी तरह नए अवतार में आएगी!

मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट

मारुति सुजुकी इसी महीने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक बलेनो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है. इंटरनेट पर इस कार की टीजर इमेज लीक हो गई है जिसमें लिखा है, एक बड़ा सरप्राइज आने वाला है. कंपनी बहुत जल्द इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू कर सकती है क्योंकि ये बात भी टीजर में नजर आई है. इस टीजर में कार के अगले हिस्से की झलक देखने को मिली है जहां फुल एलईडी हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, क्रोम फिनिश वाली नई ग्रिल, एलईडी फॉग लाइट्स, बदले हुए एयर डैम और नया बंपर दिखाई दिया है.

9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम!

बाहरी बदलावों के अलावा नई बलेनो फेसलिफ्ट के केबिन में भी कंपनी बड़े बदलाव करने वाली है. यहां मौजूदा स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम के बदले कंपनी बड़े आकार का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है. अनुमान है कि वैश्विक बाजार में बिकने वाली नई सुजुकी एस-क्रॉस से लेकर 9-इंच का टचस्क्रीन कंपनी नई बलेनो में देने वाली है. इन फीचर्स के अलावा नई कार के साथ मारुति सुजुकी एंबेडेड सिम दे सकती है जिसके जरिए कनेक्टेड कार फीचर्स यानी इंटरनेट से चलने वाले फीचर्स मिल सकते हैं.

Trending news