Saunf Ke Upay: सौंफ के ये उपाय हैं बेहद चमत्कारी, अच्छी होगी ग्रहों की दशा; दूर होंगी सभी परेशानी
Advertisement
trendingNow11617519

Saunf Ke Upay: सौंफ के ये उपाय हैं बेहद चमत्कारी, अच्छी होगी ग्रहों की दशा; दूर होंगी सभी परेशानी

Saunf Ke Jyotish Upay:  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सौंफ खाने से शुक्र और चंद्र मजबूत होते हैं. अगर आप मिसरी के साथ सौंफ का सेवन करते हैं तो इससे आपके ग्रह अच्छे होंगे. 

 

सौंफ के उपाय

Saunf Ke Upay: सौंफ एक ऐसा पदार्थ है जो हर घर के किचन में पाया जाता है. सौंफ न केवल खाने में इस्तेमाल होती है बल्कि इसके कई अलग चमत्कारी फायदे भी हैं. यह स्वास्थ्य के लिए भी बहुत लाभदायक होता है. सौंफ खाने के स्वाद को तो बढ़ाती ही है साथ ही ज्योतिष में भी इसके कई फायदे हैं. ज्योतिष शास्त्र में सौंफ के कुछ ऐसे उपाय जो जीवन में आ रही परेशानियों को दूर करने में मदद करती है.

ग्रह होते हैं मजबूत- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सौंफ खाने से शुक्र और चंद्र मजबूत होते हैं. अगर आप मिसरी के साथ सौंफ का सेवन करते हैं तो इससे आपके ग्रह अच्छे होंगे. ऐसा माना जाता है इससे मंगल ग्रह भी अच्छा होता है.

काम पूरा करने के लिए- अगर आपका कोई काम बन नहीं रहा हो तो घर से सौंफ खाकर निकलें. बुधवार के दिन जेब में हरे रंग का रुमाल रखें. इससे जीवन में आ रही बाधाएं दूर होंगी. बिगड़े काम बनने शुरु हो जाएंगे.

बुध की स्थिति होती है मजबूत- सौंफ का सेवन करने से बुध ग्रह मजबूत होता है. इससे जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर होती हैं. किसी भी काम को शुरु करने से पहले सौंफ और गुड़ का सेवन करें. इससे आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे.

बुरे सपने से बचने के लिए- अगर आपको रात में बुरे सपने आते हैं तो सौंफ को एक कपड़े में बांधकर अपने सिरहाने रख लें. इससे बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे और आप चैन की नींद ले पाएंगे.

सौंफ और गुड़ खाकर करें नए काम की शुरुआत- धार्मिक मान्यता है कि किसी भी महत्वपूर्ण काम की शुरुआत करने से पहले थोड़ी सी सौंफ और गुड़ खा लेना चाहिए.  इससे आपका काम सिद्ध होने की संभावना बढ़ जाती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news