Vastu Tips: नौकरी में नहीं मिल रहा है प्रमोशन?, इस 1 चीज से बनेगा काम
Advertisement
trendingNow11631662

Vastu Tips: नौकरी में नहीं मिल रहा है प्रमोशन?, इस 1 चीज से बनेगा काम

Peacock feather: मान्यता है कि मोर पंख हमारे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाता है.

 

मोरपंख के उपाय

Morpankh Ke Upay: मोर पक्षी सभी को देखने में अतिप्रिय और मनमोहक लगता है. वैसे ही मोर पंख भी लोगों को बहुत लुभाती है.  लेकिन मोर पंख आपको सिर्फ लुभावना ही नहीं बल्कि आपकी कई परेशानियों को खत्म कर सकता है. ज्योतिष शास्त्र में मोर पंख के कई ऐसे उपाय हैं जो आपकी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं. मान्यता है कि मोर पंख हमारे आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और हमारे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ाता है.

मोर पंख भगवान कृष्ण को अत्यंत प्रिय है इसलिए इसे उनके मुकुट पर भी सजाया जाता है. इन सब बातों से पता चलता है कि मोर का पंख हमारे लिए कितना महत्वपूर्ण और पवित्र है. आइए जानते हैं मोर पंख से किए जाने वाले कुछ आसान से उपाय जो आपके बेहद लाभकारी लिए है 

गृह क्लेश से मुक्ति के लिए

यदि आपके घर में काफी दिनों से परेशानियां या क्लेश चल रहा है, तो ऐसे में आप अपने घर के मुख्य दरवाजे पर तीन मोर पंख लगाकर “ॐ द्वारपालाय नमः जाग्रय स्थापये स्वाहा” मंत्र लिखें.  साथ ही भगवान गणेश की मूर्ति नीचे लगाएं. माना जाता है ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा. 

वास्तुदोष निवारण के लिए

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपके घर का वास्तु ठीक नहीं है या किसी प्रकार का कोई वास्तु दोष है, तो इसे ठीक करने के लिए अपने घर के आग्नेय कोण मतलब पूर्व और दक्षिण दिशा के बीच के स्थान में मोर का पंख लगाएं, इसके अलावा आप अपने घर के ईशान कोण पर भगवान कृष्ण की फोटो के साथ मोर पंख लगा सकते हैं. शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर होता है.

ग्रहों के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए

यदि आपकी कुंडली में कोई दोष है, कोई ग्रह आपको हानि पहुंचा रहा है या परेशान कर रहा है तो ऐसे में आप मोरपंख पर 21 बार उस ग्रह का मंत्र बोलकर पानी के छींटे दें और ऐसे स्थान पर रख दें जहां से यह दिखाई ना दे. कहा जाता है कि ऐसा करने से ग्रह का गलत प्रभाव जल्दी दूर होता है. 

दुश्मनों से मुक्ति के लिए

अगर आपके दुश्मन आपको परेशान कर रहे हैं तो बजरंगबली के मस्तक पर लगा सिंदूर शनिवार और मंगलवार के दिन मोरपंख पर लगाएं और सुबह बिना मुंह धोए इसे किसी बहते हुए पानी में डाल दें. मान्यता के अनुसार, ऐसा करने से आपको अपने दुश्मनों से हो रही परेशानी दूर होगी.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news