Adani Group के लिए आई खुशखबरी, इस बदलाव से बढ़ जाएगा न‍िवेशकों का भरोसा!
Advertisement

Adani Group के लिए आई खुशखबरी, इस बदलाव से बढ़ जाएगा न‍िवेशकों का भरोसा!

Gautam Adani: नए अपडेट के अनुसार ग्रुप की दो कंपन‍ियों Adani Wilmar और Adani Power के शेयर्स को जल्‍द एनएसई के अलग-अलग इंडेक्स का हिस्सा बनाया जाएगा.

Adani Group के लिए आई खुशखबरी, इस बदलाव से बढ़ जाएगा न‍िवेशकों का भरोसा!

Adani-Hindenburg Saga: ह‍िंडनबर्ग र‍िपोर्ट सामने आने के बाद अडानी ग्रुप (Adani Group) लगातार मुश्‍क‍िलों का सामना कर रहा है. लेक‍िन अब ग्रुप के ल‍िए लंबे समय बाद बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. यह खुशखबरी ग्रुप को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की तरफ से दी गई है. नए अपडेट के अनुसार ग्रुप की दो कंपन‍ियों Adani Wilmar और Adani Power के शेयर्स को जल्‍द एनएसई के अलग-अलग इंडेक्स का हिस्सा बनाया जाएगा. इससे अडानी ग्रुप की तरफ लोगों का भरोसा बढ़ने की उम्‍मीद है और अन्‍य शेयर में तेजी आने की संभावना है.

हिंडनबर्ग रिसर्च सामने आने के बाद अडानी ग्रुप बाजार के प्रत‍ि न‍िवेशकों का भरोसा डगमगा गया है. NSE की तरफ से कहा गया क‍ि अडानी विल्मर और अडानी पॉवर को 31 मार्च 2023 से इंडेक्‍स में शाम‍िल क‍िये जाने की संभावना है. इसके लिए तैयारियां भी हो चुकी हैं. अडानी विल्मर को Nifty Next 50 और Nifty 100 में जगह द‍िये जाने की बात है. इसके अलावा Adani Power को Nifty 500, Nifty 200, Nifty Midcap 100, Nifty Large Midcap 250, Nifty Midcap 150 और Nifty Mid-Smallcap 400 में भी शामिल किया जाएगा.

ये कंपनियां भी शाम‍िल होंगी
अडानी विल्मर के अलावा Nifty Next 50 इंडेक्स में केनरा बैंक, एबीबी इंडिया, पेज इंडस्ट्रीज, बंधन बैंक, वरुण बेवरेजेस, वन 97 कम्युनिकेशन, बायोकॉन, ग्लैंड फार्मा और एमफसिस के शेयर को भी शामिल किया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news