क्या सच में दिवालिया हो गई Air India? जानिये क्या है खबर की सच्चाई
Advertisement

क्या सच में दिवालिया हो गई Air India? जानिये क्या है खबर की सच्चाई

इजरायली मीडिया में इस तरह की खबरें आयी हैं कि एयर इंडिया पर भारी कर्ज का बोझ है जो एक अरब डॉलर से अधिक तक पहुंच चुका है. 

इजरायल के लोग बड़ी संख्या में दिल्ली आने के लिए एयर इंडिया का इस्तेमाल करते हैं. (फाइल)

तेल अवीव: भारत की राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने इजरायली मीडिया के एक वर्ग में उसके दिवालिया होने के कगार पर पहुंचने की चल रही खबरों का खंडन किया है. एयरलाइन ने इन खबरों को आधारहीन बताया. उल्लेखनीय है कि बड़ी संख्या में इजरायल के लोग दिल्ली आने के लिए एयर इंडिया की उड़ानों का इस्तेमाल करते हैं. एयर इंडिया ने इन लोगों की आशंकाओं को दूर करते हुए इजरायली मीडिया के एक वर्ग तथा कुछ वेब-आनलाइन पोर्टल पर फैलाई जा रही उसके दिवालिया होने की खबरों का खंडन किया है. 

इजरायली मीडिया में इस तरह की खबरें आयी हैं कि एयर इंडिया पर भारी कर्ज का बोझ है जो एक अरब डॉलर से अधिक तक पहुंच चुका है. मीडिया ने एयर इंडिया का टिकट बुक कराने वाले इजरायल के यात्रियों को यह भी सलाह दी है कि वे अपने पैसे की वसूली के लिए जरूरी कदम उठाएं. एयर इंडिया के तेल अवीव कार्यालय ने बयान जारी कर इन अटकलों को खारिज कर दिया है. एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया लगातार मजबूत हो रही है. अन्य खड़ी हो चुकी एयरलाइंस के यात्रियों को वह यात्रा उपलब्ध करा रही है. 

उड़ान से सिर्फ 3 घंटे पहले कराइए फ्लाइट की टिकट बुक और मिलेगा 40% का डिस्काउंट

बयान में कहा गया है कि असमंजस की स्थिति पैदा करने या एयर इंडिया की विश्वसनीयता को चोट पहुंचाने वाले किसी भी प्रयास को पूरी तरह खारिज किया जाता है. एयर इंडिया के कंट्री मैनेजर पंकज तिवारी ने कहा, ‘‘यह एक फर्जी खबर है. वास्तव में एयर इंडिया तेल अवीव-दिल्ली मार्ग पर अपनी उड़ानें बढ़ाने पर विचार कर रही है.’’ 

Trending news