Amazon संग बिजनेस शुरू करने का शानदार मौका, कंपनी खुद करेगी इन्वेस्टमेंट!
trendingNow1526419

Amazon संग बिजनेस शुरू करने का शानदार मौका, कंपनी खुद करेगी इन्वेस्टमेंट!

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़कर बिजनेस करने का प्रस्ताव दे रही है. दरअसल ग्राहकों को जल्दी सामान की डिलीवरी करने की कोशिश के तहत अमेजन ने अपने कर्मचारियों को यह प्रस्ताव दिया है.

Amazon संग बिजनेस शुरू करने का शानदार मौका, कंपनी खुद करेगी इन्वेस्टमेंट!

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) अपने कर्मचारियों को नौकरी छोड़कर बिजनेस करने का प्रस्ताव दे रही है. दरअसल ग्राहकों को जल्दी सामान की डिलीवरी करने की कोशिश के तहत अमेजन ने अपने कर्मचारियों को यह प्रस्ताव दिया है. कंपनी की तरफ से कर्मचारियों से कहा गया है अपनी नौकरी छोड़ों और अमेजन पैकेज डिलीवर करने का बिजनेस शुरू करो, इस काम में हम आपकी मदद करेंगे. इस ऑफर की कंपनी की तरफ से सोमवार को घोषणा की गई.

डिलीवरी टाइम एक दिन करने की कोशिश
अमेजन प्राइम मेंबर्स (Amazon Prime Members) के डिलीवरी टाइम दो दिन से घटाकर एक दिन करने का प्रयास कर रही है. कंपनी का मानना है कि इस प्रोत्साहन से ग्राहकों के दरवाजे तक सामान जल्दी पहुंचाने में कामयाबी मिलेगी. इस ऑफर की घोषणा करते हुए अमेजन की तरफ से कहा गया कि जो भी कर्मचारी नौकरी छोड़कर डिलीवरी बिजनेस शुरू करेंगे, उनके स्टार्टअप को कंपनी की तरफ से 10 हजार अमेरिकी डॉलर (करीब 7 लाख रुपये) की मदद की जाएगी.

तीन महीने का वेतन भी मिलेगा
कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया कि ऐसे कर्मचारी को तीन महीने का वेतन भी दिया जाएगा. यह ऑफर पार्ट-टाइम और फुल-टाइम अमेजन कर्मचारियों के लिए है. इसमें वेयरहाउस कर्मचारी भी हैं जो ऑर्डर पैक करते हैं और ऑर्डर को आगे भेजते हैं. होल फूडस एम्पलाई के लिए यह ऑफर मान्य नहीं होगा. हालांकि अमेजन की तरफ से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई कि कितने कर्मचारी इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

fallback

आपको बता दें अमेजन सामान की डिलीवरी करने के लिए UPS, पोस्ट ऑफिस या दूसरे मालवाहक पर अपनी निर्भरता कम करना चाहती है. इसीलिए कंपनी ने कर्मचारियों को डिलीवरी बिजनेस शुरू करने का ऑफर दिया है. हालांकि इस प्रोग्राम की शुरुआत कंपनी की तरफ से करीब एक साल पहले की गई थी. अमेजन के ग्लोबल डिलिवरी सर्विसेज के वाइस प्रेजिडेंट जॉन फेल्टन ने बताया कि पिछले साल जून में प्रोग्राम लॉन्च होने के बाद 200 अमेजन डिलिवरी बिजनेस तैयार हो चुके हैं.

Trending news