close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

यहां लोगों के खाते में फिर आए 25-25 हजार, MLA ने कहा- 'मोदी जी ने भिजवाए'

अगर आपकी जानकारी के बिना खाते में एक बार नहीं दो-दो बार पैसे आ जाएं तो शायद आप भी भौचक्के हो जाए. ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में हो रहा है. बर्धमान में कई लोगों के बैंक खाते में दोबारा अपने आप पैसा आने से लोग चौंक गए.

यहां लोगों के खाते में फिर आए 25-25 हजार, MLA ने कहा- 'मोदी जी ने भिजवाए'
खाते से पैसा निकालने के लिए बैंक के बाहर लगी स्थानीय लोगों की भीड़. (फोटो जी न्यूज)

नई दिल्ली : अगर आपकी जानकारी के बिना खाते में एक बार नहीं दो-दो बार पैसे आ जाएं तो शायद आप भी भौचक्के हो जाए. ऐसा ही कुछ पश्चिम बंगाल के बर्धमान जिले में हो रहा है. बर्धमान में कई लोगों के बैंक खाते में दोबारा अपने आप पैसा आने से लोग चौंक गए. हालांकि यह किसी को नहीं पता कि पैसे कहां से आ रहे हैं. पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम 2 नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे कई इलाकों में लोगों के बैंक खातें में पैसे आ रहे है.

10 हजार से 25 हजार की रकम
जिन लोगों के खाते में पैसा आया है उनमें से किसी के अकाउंट में 10 हजार तो किसी के अकाउंट में 25 हजार रुपये तक आए हैं. यह पैसा यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और एसबीआई वाले खातों में खाते में आ रहे हैं. इस बारे में जी मीडिया ने बैंक मैनेजर से पूछा तो उन्होंने खातों में पैसे आने की पुष्टि की. लेकिन जब उनसे यह पूछा गया कि पैसा कहां से आ रहा है तो उन्होंने कहा यह बताना संभव नहीं है. खाते में आए पैसे को निकालने के लिए गांव वालों की बैंक के बाहर लाइन लगी हुई है.

purba burdwan, pm modi, Sekh Sahanawaz, mla Sekh Sahanawaz, money in sbi account

एनईएफटी के जरिये आ रहा पैसा
लोगों के खातों यह पैसा एनईएफटी (NEFT) के जरिये आ रहा है. इस बारे में केतुग्राम के विधायक शेख शाहनवाज ने तंज कसते हुए कहा कि 'प्रधानमंत्री ने कहा था की पैसे आएंगे हो सकता है ये वहीं पैसे हो'. ऐसे में कुछ ग्रामवासी भी इसे सरकार की तरफ से भेजी गई रकम मान रहे हैं. हालांकि इसके पीछे की पूरी सच्चाई क्या है इस बारे में प्रशासन भी अनभिज्ञ है. कटवा सब डिवीजन के अधिकारी सौमेन पल ने इस बारे में पूछने पर कहा कि अभी इसके बारे में जांच करनी होगी.

purba burdwan, pm modi, Sekh Sahanawaz, mla Sekh Sahanawaz, money in sbi account
बैंक पासबुक में दिखाई दे रहे खाते में आए करीब 14 हजार रुपये.

बैंक के बाहर पैसा निकालने के लिए ग्रामवासियों की बैंक में भीड़ लगी हुई है. मंगलवार सुबह से शिबलून गांव के एसबीआई कियोस्क में जाकर ग्रामवासियों को पता चला कि उनके बैंक अकाउंट में खुद-ब-खुद पैसे आ रहे हैं. इस पर बैंक अधिकारियों समेत सभी लोग हैरान है.