त्रिपुरा में बैंकों का क्रेडिट रेशियो 16% से 66% पर पहुंचा: CM बिप्लब देब

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे हाल ही में नीति आयोग की बैठक के दौरान त्रिपुरा को मौजूदा 8,000 करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था से बढ़ाकर 15,000 करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था बनाने को कहा. 

त्रिपुरा में बैंकों का क्रेडिट रेशियो 16% से 66% पर पहुंचा: CM बिप्लब देब
त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देव (फाइल फोटो)

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 16 महीने की सरकार के दौरान बैंकों का साख-जमा (सीडी) अनुपात 18 फीसदी से बढ़कर 66 फीसदी हो गया. उन्होंने कहा कि हालांकि यह अभी तक राष्ट्रीय औसत से कम है. मुख्यमंत्री ने यह बात शुक्रवार को 'बिजनेस एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट' पर आयोजित एक सेमिनार के दौरान कही. उन्होंने कहा कि गुजरात का सीडी अनुपात 120 फीसदी है. 

देब ने कहा कि त्रिपुरा में भी व्यापार, कारोबार व निवेश बढ़ाकर इसमें इजाफा किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे हाल ही में नीति आयोग की बैठक के दौरान त्रिपुरा को मौजूदा 8,000 करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था से बढ़ाकर 15,000 करोड़ रुपये की अर्थव्यवस्था बनाने को कहा. 

उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री 2,129 करोड़ रुपये की अतिरिक्त सहायता राशि नहीं देते तो प्रदेश में सरकार चलाना मुश्किल हो जाता. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.