Ashneer Grover: अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी मुश्किल में, BharatPe ने किया 420 का केस, 7 साल की होगी सजा!
topStories1hindi1477487

Ashneer Grover: अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी मुश्किल में, BharatPe ने किया 420 का केस, 7 साल की होगी सजा!

Ashneer Grover: BharatPe ने भारतपे के पूर्व एमडी और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर की पत्नी और कंपनी की पूर्व हेड ऑफ कंट्रोल्स माधुरी जैन पर 80 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के लिए आपराधिक मामला दर्ज कराया है. 

Ashneer Grover: अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी मुश्किल में, BharatPe ने किया 420 का केस, 7 साल की होगी सजा!

Ashneer Grover Latest News: अशनीर ग्रोवर हमेशा ही सुर्ख़ियों में बने रहते हैं, कभी किताब का नाम तो कभी अपने बयानों को लेकर. एक बार फिर अशनीर चर्चा में हैं, लेकिन इस बार अश्नीर के लिए समस्या खड़ी हो गई है. दरअसल, भारतपे के पूर्व एमडी और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर की पत्नी और कंपनी की पूर्व हेड ऑफ कंट्रोल्स माधुरी जैन के खिलाफ भारतपे ने मुकदमा दर्ज कराया है. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला.

भारतपे ने किया मुकदमा

BharatPe ने भारतपे के पूर्व एमडी और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर की पत्नी और कंपनी की पूर्व हेड ऑफ कंट्रोल्स माधुरी जैन पर 80 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी के लिए आपराधिक मामला दर्ज कराया है. भारतपे ने माधुरी जैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है, जिसकी सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में होगी. 

दिल्ली हाई कोर्ट में होगी सुनवाई 

गौरतलब है कि भारतपे ने हाल ही में इसी साल फंड के गड़बड़ी को लेकर अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को कंपनी से निकाल दिया था. आपको बता दें कि आईपीसी (IPC) की धारा 420 में धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति के वितरण को प्रेरित करने के अपराध का प्रावधान है. आईपीसी की इस धारा के तहत अगर माधुरी पर दर्ज किया गया केस साबित हो जाता है तो इसमें उन्हें अधिकतम सात साल तक की कैद के साथ जुर्माना भी हो सकता है. यानी इससे माधुरी और अश्नीर की चिंता बढ़ गई है.

88.67 करोड़ का हेरफेर 

भारतपे ने अशनीर ग्रोवर की पत्‍नी पर बड़ा आरोप लगाया है. माधुरी के ऊपर कंपनी के फंड के हेरफेर और इसके दुरुपयोग का आरोप लगाया है. कंपनी ने आरोप लगाया है कि मधुरी जैन ने कंपनी का 88.67 करोड़ रुपये का गबन किया गया है. दरअसल, इससे पहले फरवरी में दोनों पति पत्नी पर गबन का मामला सामने आया थी, जिसकी जांच अल्वारेज़ और मार्सल ने की थी. प्रारंभिक रिपोर्ट में गड़बड़ियां सामने आने पर अशनीर और उनकी पत्‍नी को भारतपे से बाहर निकाल दिया गया था. अब कंपनी ने इसी आधार पर माधुरी पर केस किया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news