close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोदी सरकार की इस योजना से बिल गेट्स भी हैरान, ट्वीट कर दी बधाई

मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए तमाम नई योजनाएं पेश की है. इनमें से कई योजनाएं लोगों के बीच तेजी से लोकप्रिय हुई हैं. पिछले दिनों 2 जनवरी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आयुष्मान भारत की सफलता से संबंधित ट्वीट किया था.

मोदी सरकार की इस योजना से बिल गेट्स भी हैरान, ट्वीट कर दी बधाई

नई दिल्ली : मोदी सरकार ने देशवासियों के लिए तमाम नई योजनाएं पेश की है. इनमें से कई योजनाएं लोगों के बीच तेजी से लोकप्रिय हुई हैं. पिछले दिनों 2 जनवरी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आयुष्मान भारत की सफलता से संबंधित ट्वीट किया था. नड्डा ने अपने ट्वीट में बताया था कि '100 दिनों के अंदर ही 6 लाख 85 हजार लाभार्थियों ने आयुष्मान भारत योजना के तहत मुफ्त उपचार फायदा लिया.' उन्होंने यह भी लिखा था कि योजना के लाभार्थियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

100 दिन में 6 लाख से ज्यादा रोगियों ने उठाया फायदा
जेपी नड्डा के इस ट्वीट पर दुनिया की अग्रणी टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और गेट्स फाउंडेशन के को-चेयरमैन बिल गेट्स ने मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'आयुष्मान भारत' की तारीफ की है. बिल गेट्स ने इस योजना की लॉन्चिंग के 100 दिन के अंदर ही 6 लाख से ज्यादा रोगियों के लाभ उठाए जाने पर प्रसन्नता जाहिर की है. उन्होंने योजना की जोरदार सफलता पर भारत सरकार को भी बधाई दी है.

ट्वीट कर भारत सरकार को बधाई दी
बिल गेट्स ने ट्विटर पर लिखा कि 'आयुष्मान भारत के पहले 100 दिन के मौके पर भारत सरकार को बधाई. यह देखकर अच्छा लग रहा है कि कितनी बड़ी तादाद में लोग इस योजना का फायदा उठा चुके हैं.' बिल गेट्स ने स्वास्थ्य मंत्री के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए भारत सरकार को बधाई दी है. आपको बता दें कि मोदी सरकार ने पिछले साल 2018 के बजट में आयुष्मान भारत योजना का ऐलान किया था.

25 सितंबर को लॉन्च हुई थी योजना
इस योजना को प्रधानमंत्री मोदी ने आरएसएस विचारक दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर 25 सितंबर को लॉन्च किया था. इस योजना के तहत देश के गरीब परिवारों को सालाना 5 लाख रुपये के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई है. मीडिया की तरफ से इसे ओबामा केयर की तर्ज पर मोदी केयर का नाम दिया गया था. इस सबके बीच आयुष्मान भारत के सीईओ डॉ. इंदु भूषण ने बताया कि बुधवार तक करीब 8.50 लाख लोग आयुष्मान भारत योजना का लाभ उठा चुके हैं.