चीन ने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए आमिर को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की सराहना की
Advertisement
trendingNow1395267

चीन ने व्यापार को बढ़ावा देने के लिए आमिर को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की सराहना की

कुछ खबरों में कहा गया कि वाणिज्य मंत्रालय दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने की योजना बना रहा है.

आमिर खान की फिल्म दंगल ने काफी लोकप्रिय हुई थी. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी देखी थी फिल्म

वुहानः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच शुक्रवार को होने वाली अनौपचारिक शिखर वार्ता से पहले चीन ने गुरुवार को दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देने के लिए हिंदी फिल्म अभिनेता आमिर खान को ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त करने की भारत की योजनाओं से जुड़ी खबरों का स्वागत किया. चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनफिंग ने बीजिंग में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा , ‘‘ मैंने संबंधित खबरें देखीं. हम सबको पता है कि आमिर खान एक मशहूर भारतीय अभिनेता हैं. बहुत सारे चीनी लोगों , जिनमें मैं भी शामिल हूं , ने उनकी फिल्म ‘ रेसलिंग !’ ( दंगल ) देखी है. ’’ 

कुछ खबरों में कहा गया कि वाणिज्य मंत्रालय दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को बढ़ावा देने की योजना बना रहा है. आमिर की फिल्म ‘ दंगल ’ चीन में काफी लोकप्रिय हुई थी , यहां तक कि राष्ट्रपति शी ने भी फिल्म दिखी. उनकी एक और फिल्म ‘ सीक्रेट सुपरस्टार ’ भी चीन में काफी मशहूर हुई और बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकार्ड भी तोड़े. 

'दंगल' से भी कहीं अधिक रही 'सीक्रेट सुपरस्टार' की ओपनिंग
19 जनवरी 2018 को 'सीक्रेट सुपरस्टार' चीन में रिलीज़ की गई. फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार फिल्म ने पहले दिन 43.35 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया. 'सीक्रेट सुपरस्टार' इस कलेक्शन के साथ चीनी बॉक्स ऑफिस पर भी अव्वल नंबर बन गई है. 'सीक्रेट सुपरस्टार' का ओपनिंग कलेक्शन 'दंगल' से भी कहीं अधिक रहा. 'दंगल' ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन लगभग 13 करोड़ का कलेक्शन किया था. 'दंगल' ने 47 दिन 1200 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन चीन में किया था.

(इनपुट भाषा)

Trending news