CNG Price Hike: दिल्‍ली-नोएडा समेत इन शहरों में आज से महंगी हुई CNG, यहां बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Advertisement
trendingNow12303248

CNG Price Hike: दिल्‍ली-नोएडा समेत इन शहरों में आज से महंगी हुई CNG, यहां बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली-नोएडा में सीएनजी की गाड़ियां चलाना अब महंगा हो गया है. चुनाव खत्म होने के बाद राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में सीएनजी के रेट बढ़ा दिए गए हैं. आज से सीएनजी यानी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस की कीमतों (CNG Price Hike) में बढ़ोतरी कर दी गई है.

petrol diesel price

CNG Price Hike: दिल्ली-नोएडा में सीएनजी की गाड़ियां चलाना अब महंगा हो गया है. चुनाव खत्म होने के बाद राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में सीएनजी के रेट बढ़ा दिए गए हैं. आज से सीएनजी यानी कंप्रेस्ड नेचुरल गैस की कीमतों (CNG Price Hike) में बढ़ोतरी कर दी गई है. 22 जनू से CNG के रेट में एक रुपये प्रति किलो का इजाफा हो गया है. 

दिल्ली में कहां पहुंचा CNG का दाम ? 

22 जून से दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी कीमत में बड़ी बढ़ोतरी कर दी गई. इस बढोतरी के बाद अब राजधानी नई दिल्ली में सीएनजी के दाम 74.09 प्रति किलो से बढ़कर 75.09 प्रति किलो पर पहुंच गए. दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई शहरों में सीएनजी की कीमतों में इजाफा हो गया है. 

दिल्ली या नोएडा या फिर गुड़गांव...कहां सस्ता है सीएनजी  

सीएनजी के रेट बढ़ने के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1 किलो सीएनजी की कीमत 79.70 रुपये पर पहुंच गई है. बता दें कि गुरुग्राम में सीएनजी के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है. गुरुग्राम में सीएजी की कीमत 80.12 रुपये प्रति किलो पर बनी है. यानी दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम में से दिल्ली में सबसे सस्ता सीएनजी है. 

किन-किन शहरों में बढ़े दाम  

दिल्ली एनसीआर के अलावा हरियाणा के रेवाड़ी, उत्तर प्रदेश के मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली और राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमंद में भी सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं. रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत 79.70 रुपये प्रति किलो, मेरठ, मुजफ्फरनगर और शामली में 80.08 रुपये प्रति किलो और अजमेर, पाली और राजसमंद में  नई कीमत 82.94 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.   

कर्नाटक के बाद गोवा में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

 कर्नाटक के बाद गोवा में पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ गई है. गोवा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी  कर दी है. सरकार ने पेट्रोल 1 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिया है तो वहीं डीजल की कीमत में 36 पैसे की बढ़ोतरी कर दी है. वैल्यू एडेड टैक्स यानी वैट (VAT) में इजाफे की वजह से तेल महंगा हो गया है.  बता दें कि इससे पहले कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाकर उसकी कीमत बढ़ा दी थी. पेट्रोल 3 रुपये तो डीजल के दाम 3.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ गए थे. 

Trending news