close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कनॉट प्लेस चौथी सबसे महंगी ऑफिश लोकेशन, इतने रुपये है किराया

दिल्ली का 'दिल' कहा जाने वाला कनॉट प्लेस एशिया की चौथी सबसे महंगी ऑफिस लोकेशन बनकर उभरा है. इसके किराये में साल 2019 की पहली तिमाही में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 1.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है.

कनॉट प्लेस चौथी सबसे महंगी ऑफिश लोकेशन, इतने रुपये है किराया

नई दिल्ली : दिल्ली का 'दिल' कहा जाने वाला कनॉट प्लेस एशिया की चौथी सबसे महंगी ऑफिस लोकेशन बनकर उभरा है. इसके किराये में साल 2019 की पहली तिमाही में पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 1.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. प्रॉपर्टी से जुड़ी सलाहकार फर्म नाइट फ्रैंक ने यह जानकारी दी. नाइट फ्रैंक ने बयान में कहा कि हांगकांग, तोक्यो और सिंगापुर एशिया प्रशांत में तीन सबसे महंगे कार्यालय स्थलों में शुमार हैं.

बांद्रा कुर्ला कॉम्पेलक्स सातवें नंबर पर
मुंबई का बांद्रा कुर्ला कॉम्पेलक्स (बीकेसी) इस लिस्ट में सातवें नंबर पर है. फर्म ने 2019 की पहली तिमाही के लिए एशिया-प्रशांत प्राइम कार्यालय किराया सूचकांक जारी किया है. यह फर्म एशिया के प्रमुख बाजारों में किराए के उतार-चढ़ाव पर नजर रखती है. कनॉट प्लेस का औसत कार्यालय किराया वर्ष 2019 की पहली तिमाही में बढ़कर 330 रुपये वर्गफुट प्रति माह रहा. इससे पहले, 2018 की पहली तिमाही में मासिक किराया 326 रुपये प्रति वर्गफुट था.

समीक्षाधीन अवधि में बेंगलुरू के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) में कार्यालय स्थल का किराया 17 प्रतिशत बढ़कर 125 रुपये वर्गफुट प्रति माह हो गया. एक साल पहले की इसी अवधि में मासिक किराया 107 रुपये प्रति वर्गफुट पर था. मुंबई में बीकेसी का मासिक किराया 5 प्रतिशत बढ़कर 300 रुपये प्रति वर्गफुट पर पहुंच गया, जो कि 2018 की जनवरी-मार्च अवधि में 286 रुपये वर्गफुट था.

नाइट फ्रैंक इंडिया के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक शिशिर बैजल ने कहा, 'कार्यालय स्थल की मांग में 2018 में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है. इस दौरान, 4.7 करोड़ वर्ग फुट स्थान किराये पर दिया गया जबकि नए कार्यालय स्थल की आपूर्ति में 13 प्रतिशत की वृद्धि हुई.'