close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद रहेगी कॉरपोरेट टैक्स में कटौती : आरबीआई गवर्नर

सरकार की तरफ से कॉरपोरेट टैक्स में कटौती किए जाने के बाद मंगलवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की.

अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद रहेगी कॉरपोरेट टैक्स में कटौती : आरबीआई गवर्नर

नई दिल्ली : सरकार की तरफ से कॉरपोरेट टैक्स में कटौती किए जाने के बाद मंगलवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. इस दौरान आरबीआई गवर्नर ने अर्थव्यवस्था पर चर्चा की. यह मौद्रिक नीति समिति (MPC) की बैठक से पहले औपचारिक मुलाकात बताई जा रही है. वित्त मंत्री से मुलाकात के बाद आरबीआई गवर्नर ने कहा कॉरपोरेट टैक्स में कटौती करना देश की अर्थव्यवस्था के लिए फायदेमंद साबित होगा.

लोगों के पास निवेश के लिए ज्यादा पैसा होगा
उन्होंने कहा सरकार के इस कदम के बाद लोगों के पास निवेश करने के लिए ज्यादा पैसा होगा. इससे देश में ज्यादा से ज्यादा निवेश आएगा. देश की अर्थव्यवस्था में विदेशी निवेश बढ़ने से भारत की स्थिति बेहतर होगी. घरेलू कंपनियों की नकदी की स्थिति में सुधार होगा, जिससे वह ज्यादा से ज्यादा निवेश कर पाएंगी.

इस तरह से कुल मिलाकर कॉरपोरेट टैक्स में कटौती करने का देश की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर पड़ेगा. यह माना जा रहा है कि आरबीआई गवर्नर की एमपीसी की बैठक से पहले वित्त मंत्री से मुलाकात के दौरान दोनों के बीच अर्थव्यवस्था सुधार पर गहन चर्चा हुई.