close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में 18 हजार फ्लैट के लिए कल से शुरू होगा आवेदन, पढ़िए 10 खास बातें

अगर आपकी भी दिल्ली में एक आशियाने की चाहत है तो ये मौका हाथ से जाने मत दीजिए. जी हां, दिल्ली विकास प्राधिकरण की हाउसिंग स्कीम 25 मार्च से शुरू हो रही है.

दिल्ली में 18 हजार फ्लैट के लिए कल से शुरू होगा आवेदन, पढ़िए 10 खास बातें

नई दिल्ली : अगर आपकी भी दिल्ली में एक आशियाने की चाहत है तो ये मौका हाथ से जाने मत दीजिए. जी हां, दिल्ली विकास प्राधिकरण की हाउसिंग स्कीम 25 मार्च से शुरू हो रही है. इस बार हाउसिंग स्कीम के तहत कुल 18 हजार फ्लैट के लिए आवेदन मांगे गए हैं. 25 मार्च से शुरू होने वाली आवेदन प्रक्रिया करीब डेढ़ महीने यानी 10 मई तक जारी रहेगी. ये फ्लैट दिल्ली के वसंत कुंज और नरेला इलाके में हैं.

इन बैंकों की वेबसाइट से करें आवेदन
हर बार डीडीए फ्लैट्स के लिए भारी मात्रा में आवेदन होने के कारण प्राधिकरण ने ऑनलाइन फॉर्म भरने के अलावा 13 बैंकों से भी टाइअप किया है. डीडीए की वेबसाइट के अलावा आप इन बैंकों की वेबसाइट पर भी फॉर्म भर सकेंगे. इन बैंकों की वेबसाइट पर योजना से जुड़ी जानकारी और फॉर्म उपलब्ध होंगी. जिन बैंकों की वेबसाइट पर यह जानकारी मिलेगी उनमें एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईडीएफसी बैंक शामिल हैं. इन बैंकों की वेबसाइट के माध्यम से अन्य बैंक में अकाउंट रखने वाले लोग भी आवेदन कर सकते हैं.

स्कीम की 10 खास बातें
- इस बार की योजना में सबसे बड़ा फ्लैट वसंत कुंज के ए-ब्लॉक में होगा. यह 3 बीएचके फ्लैट करीब 141 स्क्वायर मीटर में होगा.
- योजना में दूसरा सबसे बड़ा फ्लैट वसंत कुंज के ए-ब्लॉक में करीब 123 वर्ग मीटर में होगा. यह भी 3 बीएचके फ्लैट ही होगा.
- 3 बीएचके में सबसे छोटा साइज वसंत कुंज के बी-ब्लॉक में होगा. इसका कुल एरिया करीब 87 वर्ग मीटर होगा.
- नरेला में सबसे बड़ा एमआईजी या 2 बीएचके फ्लैट सेक्टर ए-1 में होगा. यह 94.18 वर्ग मीटर में बना होगा.
- 2 बीएचके का दूसरा सबसे बड़ा साइज वसंत कुंज के बी ब्लॉक में 94 वर्ग मीटर के करीब का होगा.
- 2 बीएचके में सबसे छोटा फ्लैट बी-ब्लॉक, वसंत कुंज में होगा. इसका एरिया 72.55 वर्ग मीटर है.

- 81.93 वर्ग मीटर वाला सबसे बड़ा एलआईजी फ्लैट वसंत कुंज में ही है. ये सी और बी-ब्लॉक में हैं. इसके अलावा 57.49 स्क्वायर मीटर वाले एलआईजी भी हैं.
- नरेला के जी-7 में 50 वर्ग मीटर वाले एलआईजी मिलेंगे.
- इसके अलावा ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी वाले फ्लैट्स के लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं. ये 35 स्क्वायर मीटर से 37 स्क्वायर मीटर एरिया में होंगे.
- योजना के लिए इस बार केवल ऑनलाइन आवेदन होंगे. आवेदन आप डीडीएम की वेबसाइट के अलावा 13 बैंकों की वेबसाइट से भी कर सकते हैं.